उत्तराखंड में अपना पहला मदरसा स्थापित करने की योजना बना रहा है आरएसएस!

देवबंद: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ देश भर में मदरसों की स्थापना की अपनी योजना पर काम कर रहा है। आरएसएस ने आखिरकार उत्तराखंड में अपना पहला मदरसा स्थापित करने की योजना बनाई है। जमीन पहले ही खरीदी जा चुकी है और जल्द ही निर्माण शुरू हो जाएगा।

RSS बहुत पहले से देश में मदरसों को स्थापित करने की योजना बना रहा है जो इस्लामी शिक्षा के साथ-साथ आधुनिक शिक्षा प्रदान करेगा। इस संबंध में, आरएसएस ने उत्तराखंड में भूमि की पहचान की है जिसे देव भूमि भी कहा जाता है जहां आरएसएस द्वारा चलाया जाने वाला पहला मदरसा स्थापित किया जाएगा। आरएसएस के सह-मुस्लिम मुस्लिम राष्ट्रीय मंच द्वारा खोले जाने वाले मदरसे शुरुआत में 50 छात्राओं को प्रवेश देंगे। सूत्रों के मुताबिक, आरएसएस का पहला मदरसा उत्तराखंड के हरिद्वार जिले के एक गांव में स्थापित किया जाएगा।

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राज्य प्रमुख सीमा जावेद ने रिपोर्ट की पुष्टि की और कहा कि व्यवस्था लागू है और जमीन खरीदी गई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इच्छा के अनुसार पाठ्यक्रम तैयार किया गया है। मोदी ने एक ऐसी शिक्षा प्रणाली की कामना की थी जो एक हाथ में कुरान और दूसरे में कंप्यूटर सुनिश्चित करे।

ऐसी खबरों ने मुस्लिम लोगों में आशंका पैदा कर दी है। जबकि कुछ ऐसे मदरसों की स्थापना में कोई बुराई नहीं देखते हैं, अन्य लोग संघ परिवार की योजनाबद्ध साजिश को सूंघते हैं। वे कहते हैं कि संघ परिवार का इतिहास बताता है कि अगर संघ परिवार मदरसा स्थापित करना चाहता है तो यह केवल मुसलमानों की संस्कृति को प्रभावित करने के लिए हो सकता है। यह आशंका है कि वे ऐसे मदरसों की स्थापना करके मुसलमानों और विद्वानों के बीच मतभेद पैदा करने की कोशिश करेंगे।