उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के काफिले पर हुआ हमला, छह हिरासत में

बिदुपुर : हाजीपुर-जंदाहा एनएच-103 पर चक सिकंदर बाजार के सटे गोविंदपुर-झखराहा यादव चौक के पास उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के काफिले पर हमला कर उनका वाहन क्षतिग्रस्त कर दिया गया. हालांकि, उपमुख्यमंत्री बाल-बाल बच गये.

घटना को उस वक्त अंजाम दिया गया, जब मोदी मंगलवार की देर शाम महनार के पूर्व भाजपा विधायक अच्युतानंद सिंह की माता के श्राद्ध में शामिल होने जंदाहा जा रहे थे. घटना के बाद चक सिकंदर बाजार से लेकर घटनास्थल तक का इलाका पुलिस छावनी में तब्दील हो गया. पुलिस ने छापेमारी कर लगभग आधा दर्जन लोगों को हिरासत लिया है. उनसे पूछताछ की जा रही है.

जानकारी के अनुसार राजद विधायक दल नेता तेजस्वी यादव का काफिला मुसरीघरारी की ओर जा रहा था. चक सिकंदर बाजार के पास उनके रुकने पर बड़ी संख्या में उनके समर्थक वहां इकट्ठे हो गये. तेजस्वी यादव के जाने के बाद भीड़ अभी वहीं जमा ही थी कि जंदाहा के कालापहार में पूर्व विधायक की मां के श्राद्ध में जाने के क्रम में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी का काफिला भी वहां आ पहुंचा.

बाजार में भीड़ के कारण गाड़ी धीरे-धीरे चल रहा था. इसी बीच उनकी गाड़ी पर नजर पड़ते ही उनके खिलाफ नारेबाजी होने लगी. नारेबाजी कर रहे लोगों ने उनकी गाड़ी को मुक्के से पीटा और पथराव भी किया. आरोप लगाया गया है कि राजद समर्थकों ने उन पर जानलेवा हमला किया है. हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हो पायी है कि हमला राजद के लोगों ने किया या श्रीकृष्ण पार्टी के लोगों ने.

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी वहां पहुंचे. अधिकारियों ने बताया कि उपमुख्यमंत्री के क्षतिग्रस्त वाहन को जंदाहा में रोक लिया गया और दूसरे वाहन से उपमुख्यमंत्री लौटे. पुलिस ने इस मामले में अब तक आधा दर्जन लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. इस संबंध में राजापाकर थाने से पूछे जाने पर कुछ भी बताने से इनकार किया गया.