एंटी ड्रग कैंपेन के लिए ब्रैंड एम्बेसडर बनेंगे संजय दत्त!

नशे की लत के चलते कई परेशानियों से जूझ चुके बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त ने उत्तराखंड सरकार के एंटी ड्रग कैंपेन के ब्रैंड एंबैसडर बन सकते हैं। राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने खुद यह जानकारी दी है। उनके मुताबिक दत्त ने फोन पर हुई बातचीत के दौरान इसकी सहमति दी है और यह भी कहा कि वो खुद अपनी जिंदगी में नशे की लत से परेशान रहे हैं और अब इसके खिलाफ़ लोगों में जागरूकता पैदा करेंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, दत्त ने कहा कि उनके पास निवेश करने के लिए कुछ नहीं है। लेकिन उन्हें पता चला कि उत्तराखंड सहित अन्य कई राज्य ड्रग्स और अन्य प्रकार के नशे के खिलाफ अभियान शुरू करने जा रहे हैं। मेरा जीवन भी ड्रग्स से प्रभावित रहा है और ड्रग्स के कारण ही कई तरह के कष्ट झेलने पड़े। अब वे नशे के खिलाफ खड़ा होना चाहता हूं।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में डायरेक्टर राजकुमार हिरानी की संजय दत्त के जीवन पर बनी फिल्म ‘संजू’ में नशे का असर बताया गया था।

गौरतलब है कि हाल ही में चंडीगढ़ में आयोजित सम्मेलन में उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश समेत कई राज्यों ने नशे के खिलाफ रणनीति बना कर संयुक्त रूप से लड़ने का संकल्प लिया है।