एक नवंबर को एहतिजाजी मुज़ाहिरे और यौम ए दगाबाजी

सदर तेलंगाना राष़्ट्र समीती के चन्द्र शेखर राव‌ ने अवाम से अपील की के वो एकुम नवंबर यौम तासीस आंध्र प्रदेश को तेलंगाना से दग़ा बाज़ी के दिन के तौर पर मनाएं।

उन्हों ने अपने ब्यान में कहा कि एक नवंबर को सारे तेलंगाना में काले पर्चम लहराए जाएं और इस तरह अवाम तेलंगाना इलाके की आंध्र में इंज़िमाम पर अपनी नाराज़गी का इज़हार करें।

उन्होंने तेलंगाना अवाम से और पार्टी कारकुनों से अपील की के वो यौम तासीस के मौके पर बड़े पैमाने पर एहतिजाज करते हुए अपनी नाराज़गी ज़ाहिर करें। इसी दौरान तेलंगाना पोलटीकल जवाइंट एक्शन कमेटी के सदर नशीन प्रोफेसर कोंकंडा राम ने तेलंगाना से ताल्लुक़ रखने वाले मंत्री और अवामी नुमाइंदों से अपील की के वो यौम तासीस आंध्र प्रदेश की तक़ारीब ( सामारोह) का बाईकॉट करें।

उन्होंने कहा के इन तक़ारीब का बाईकॉट करते हुए तेलंगाना इलाके से की जा रही नाइंसाफ़ीयों पर अवाम अपनी नाराज़गी का इज़हार कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि तेलंगाना के आंध्र प्रदेश में इंज़िमाम के बाद से हर शोबे में तेलंगाना के साथ नाइंसाफ़ीयों का आग़ाज़ हो गया जिस का सिलसिला आज तक जारी है।

कोंकंडा राम ने कहा के अगर तेलंगाना के अवामी नुमाइंदे और मंत्री सरकारी तक़ारीब में शिरकत करेंगे तो उन्हें अवामी नाराज़गी का सामना करना पड़ेगा। जे ए सी सदर नशीन ने कहा के हर शोबे ( Sector) में तेलंगाना से नाइंसाफ़ीयों को देखते हुए अवाम अलैहदा रियासत की मांग कर रहे हैं।

मर्कज़ की जानिब से तेलंगाना मसले पर फ़ैसले में ताख़ीर का इल्ज़ाम लगते हुए कोंडा राम ने कहा के मर्कज़ी हुकूमत आपसी बात चित और इत्तेफ़ाक़ राए का बहाना बनाकर मसले को टालने की कोशिश कर रही है।

उन्होंने कहा के तेलंगाना की ताईद में रियासत की तमाम अहम बड़ी जमातें हैं लेहाज़ा किसि कि ज़रूरत नहीं, मर्कज़ी हुकूमत को चाहीए के वो पार्लीमेंट के सरमाई इजलास में अलैहदा तेलंगाना के हक़ में बिल पेश करे।