एयर एशिया के लापता तैयारा की तलाश जारी

एयर एशिया की फ़्लाईट QZ8501 जो 162 मुसाफ़िरीन के साथ लापता हो गई है, उस की तलाश शुरू कर दी गई है। मशरिक़ी जावा के सुराबिया शहर से कल सुबह 5.35 बजे उड़ान भरी थी और उसी रोज़ सुबह 8.30 बजे उसे सिंगापुर के चांगी एयर पोर्ट पर लैंडिंग करनी थी।

दरीं अस्ना इंडोनेशियन एयरफ़ोर्स के एक ओहदेदार ने बताया कि फ़िलहाल मशरिक़ी इलाक़ा के बहरी इलाक़ों की छानबीन की जा रही है जो जज़ीरा बीलोटंग के जुनूबी इलाक़ा में है।

फ़िज़ाईया के तैयारे, बहरी जहाज़ और इंडोनेशिया, मलेशीया, सिंगापुर और ऑस्ट्रेलिया से ताल्लुक़ रखने वाली अफ़रादी क़ुव्वत का भी इस्तेमाल किया जा रहा है ताकि गुमशुदा तैयारा का जल्द से जल्द पता लगाया जा सके।

गुमशुदा तैयारा पर किसी भी हिंदुस्तानी मुसाफ़िर के मौजूद होने की कोई इत्तिला नहीं है। तैयारे में एक बर्तानवी एक मलेशियाई, एक सिंगापूरी, तीन जुनूबी कोरीयाई, 149 इंडोनेशियाई मुसाफ़िरीन के इलावा अमला के साथ अरकान भी सवार थे।

कल शुरू किए गए तलाश ऑप्रेशन में चार सेक्टर्स में कमो बेश 200 अफ़राद को ज़िम्मेदारी सौंपी गई है। तलाश करने वालों को अब तक कोई मलबा हाथ नहीं लगा है। हिंदुस्तान ने भी ज़रूरत पड़ने पर गुमशुदा तैयारा की तलाश के लिए अपने तीन बहरी जहाज़ और एक मेरी टाइम निगरानी वाले तैयारा को तैयार रखा है।