एशिया कप: अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराया, राशिद खान बने जीत के हीरो!

अफगानिस्तान ने एशिया कप में शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए बुधवार को दूसरी जीत दर्ज की। उसने ग्रुप-बी के मुकाबले में बांग्लादेश को 136 रन से हराया।

इस जीत के साथ ही वह ग्रुप में टॉप पर रहा। ग्रुप की तीसरी टीम श्रीलंका थी, जो एक भी मैच जीते बिना स्वदेश लौटने को मजबूर हो गई। हॉन्गकॉन्ग भी दोनों मैच भी हार गया।

अफगानिस्तान के जीत के हीरो बर्थडे ब्वाय राशिद खान (57 रन और 2 विकेट) रहे। अपनी गेंदबाजी के लिए मशहूर राशिद ने बांग्लादेश के खिलाफ 31 गेंदों पर अर्धशतक बनाया।

यह उनका तीसरा अर्धशतक है। राशिद ने इसके बाद गेंदबाजी करते हुए 13 रन खर्च कर दो विकेट लिए। 20 साल के राशिद का यह 49वां वनडे मैच है। उन्होंने इन मैचों में करी 21.96 की औसत से 657 रन बनाए हैं और 112 विकेट भी झटके हैं।

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए सात विकेट पर 255 रन बनाए। उसने एक समय 160 रन पर सात विकेट गंवा दिए थे। लेकिन राशिद खान ने अर्धशतक जमाकर बांग्लादेश को 250 के पार पहुंचा दिया। उन्होंने 31 गेंदों पर फिफ्टी पूरी की।

राशिद और गुलाबुद्दीन नईब (42) ने आठवें विकेट के लिए 95 रन की नाबाद साझेदारी की। अफगानिस्तान के लिए हशमातुल्लाह शाहीदी (58) और मोहम्मद शहजाद (37) ने अच्छी पारियां खेलीं।