एशिया कप: अफगानिस्तान ने श्रीलंका को हराया, टूर्नामेंट से बाहर हुई श्रीलंका!

एशिया कप में श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम ने श्रीलंका को चौंकाते हुए 91 रन से हरा दिया। इस हार के साथ ही श्रीलंका की टीम एशिया कप से बाहर होने वाली पहली टीम बन गई।

वहीं, अफगानिस्तान और बांग्लादेश ने इसके साथ ही अगले दौर में जगह बना ली है। 250 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 41.2 ओवरों में महज 158 रनों पर सिमट गई। श्रीलंका की तरफ से उपुल थरंगा ने सबसे ज्यादा (36), तिसारा परेरा ने (28) रनों की पारी खेली।

अफगानिस्तान की तरफ से मुजीब उर रहमान, गुल्बादीन नाएब, मोहम्मद नबी, राशिद खान ने 2-2 विकेट हासिल किए। इससे पहले रहमत शाह (74) की अगुआई में बल्लेबाजों के अच्छे प्रदर्शन के दम पर अफगानिस्तान ने शेख जाएद स्टेडियम में खेले जा रहे अपने पहले मैच में श्रीलंका के खिलाफ 50 ओवरों में अपने सभी विकेट खोकर 249 रन बनाए। रहमत के अलावा सलामी बल्लेबाज एहसानुल्लाह जनत ने 45, हशमतुल्लाह शाहिदी ने 37 रनों की उपयोगी पारियां खेंली।

इस मैच में श्रीलंका के न सिर्फ गेंदबाज भटके दिखे बल्कि उसकी फील्डिंग भी कमजोर रही जहां उसने कुछ आसान कैच टपकाए। श्रीलंका की तरफ से थिसारा परेरा ने पांच विकेट लिए। अकिला के हिस्से दो सफलताएं आईं। मलिंगा, चामिरा और शेहन जयासूर्या को एक-एक विकेट मिला।