एशिया कप में भारत- पाकिस्तान का मुकाबला बराबरी का होगा- सौरव गांगुली

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने का कहना है कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेले जा रहे एशिया कप 2018 में बुधवार को होने वाला भारत-पाकिस्तान का मुकाबला बराबरी का होगा. गांगुली ने कहा, “भारत-पाकिस्तान का मुकाबला 50-50 का होगा.”

एशिया कप में दोनों चिर-प्रतिद्वंद्वी टीमों के बीच बुधवार (19 सितंबर) को मैच खेला जाएगा. इससे पहले इस प्रतियोगिता में दोनों देशों के बीच 12 मैच खेले गए हैं, जिसमें जीत-हार का रिकॉर्ड 6-5 से भारत के पक्ष में है.

सौरव गांगुली ने कहा कि दुबई में खेले जाने वाले मैच में दोनों टीमें जीत की बराबर दावेदार होंगी. इस टूर्नामेंट में भारत के नियमित कप्तान और मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली नहीं खेल रहे हैं. गांगुली से जब विराट की गैरमौजूदगी के टीम पर असर के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “विराट का न होना समस्या नहीं है. भारतीय टीम फिर भी काफी अच्छी है.”

गांगुली ने कहा, ”कोहली की गैरमौजूदगी से कोई खास असर नहीं पड़ेगा, टीम बेहतर है. पाकिस्तान ने भी अपने प्रदर्शन में सुधार किया है.” विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे. इंग्लैंड दौरे के बाद कोहली को विश्राम दिया गया है.

भारत एशिया कप की सबसे सफल टीम है. उसने छह बार इस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया है जबकि पाकिस्तान दो बार यह टूर्नामेंट जीतने में सफल रहा है. पिछली बार दोनों टीमों का सामना चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में हुआ था, जहां पाकिस्तान ने भारत को 180 रन से हराया था.