एशिया कप: मैच से पहले भारत पाकिस्तान में दिखी जबर्दस्त दोस्ती, देखें वीडियो!

यूएई में आज यानि 15 सितंबर से एशिया कप 2018 टूर्नामेंट की शुरुआत होना जा रही है. उद्घाटन मैच बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाली सभी टीमें दुबई पहुंच चुकी हैं और नेट प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है.

नेट प्रैक्टिस की इसी कड़ी में विराट कोहली के बिना एशिया कप खेलने गई टीम इंडिया भी मैदान में दिखाई दी. इस दौरान भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों के बीच कुछ ऐसा देखने को मिला, जिसने इंटरनेट पर सभी का दिल जीत लिया है. एशिया कप में भारत की कप्तानी रोहित शर्मा संभाल रहे हैं.

इंग्लैंड में टी-20 और वन-डे सीरीज के बाद विश्राम के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी एशिया कप के लिए एक्शन में लौट आए हैं. 321 अंतरराष्ट्रीय वन-डे मैच खेल चुके धोनी इंग्लैंड के खिलाफ वन-डे सीरीज के बाद पहली बार मैदान में नजर आएंगे.

एशिया कप के लिए नेट प्रैक्टिस के दौरान पाकिस्तान के ऑल राउंडर शोएब मलिक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह खुद चलकर महेंद्र सिंह धोनी के पास आते हैं और उनसे हाथ मिलाते हैं और धोनी भी उनके मुस्कुराते हुए मिलते हैं. इस दौरान रोहित शर्मा और टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी भी वहीं मौजूद थे.

यह वीडियो एएनआई ने शेयर किया है. भारत और पाकिस्तान के इस दोस्ताना वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है. इस वीडियो पर फैन्स अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

बता दें कि भारत एशिया कप में अपने अभियान की शुरुआत 18 सितंबर को हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ करेगा. पाकिस्तान को भारत के साथ मुकाबले में आंकड़ों के लिहाज से थोड़ा सा फायदा दिखाई पड़ रहा है. पाकिस्तान ने भारत को 73 बार हराया है जबकि भारत 52 बार जीत हासिल कर सका है. पाकिस्तान ने एशिया कप 2000 और 2012 में जीता था.

13 बार खेले जा चुके इस टूर्नामेंट की शुरुआत सबसे पहले साल 1984 में हुई थी. इसमें भारतीय टीम ने पाकिस्तान और श्रीलंका को मात देते हुए सबसे पहला खिताब अपने नाम किया था. भारत ने इस टूर्नामेंट को 6 बार जीता है.