एसपी पर हमले में शामिल हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

पाकुड़ के एसपी वाइएस रमेश ने सनीचर को एसपी अमरजीत बलिहार पर हमले में शामिल हार्डकोर नक्सली सनातन बास्की की गिरफ्तारी की तसदीक़ की। उन्होंने बताया कि सनातन की कबुल बयान की बुनियाद पर जिले के पाकुड़िया थाना इलाक़े के पलियादाहा गांव में उसके ससुर चुंडा मुमरू के घर छापेमारी की गयी।

छापेमारी में गुजिशता दो जुलाई को पाकुड़ एसपी के कत्ल के बाद लूटे गये एक बीपी जैकेट, एक लैपटॉप, प्रिंटर और मोबाइल बरामद किया गया है। जब्त लैपटॉप को जांच के लिए तकनीकी सेल को भेजा जायेगा। एसपी ने बताया कि नक्सली सनातन पाकुड़ में दहशत फैलाने की मंसूबा बना रहा था। इसके लिए वह महेशपुर ब्लॉक के रोलाग्राम में आया हुआ था। मौजूदा एसपी के कत्ल के वक़्त सनातन के पास एसएलआर भी था। उसने कई वारदात का खुलासा किया है।

जीतन का साथी रह चुका है उत्पल

सिटी एसपी मनोज सी रतन के मुताबिक दोनों के खिलाफ बरियातू थाना में 17 सीएलए एक्ट और 120 के तहत मामला दर्ज किया गया है। दोनों को इतवार को जेल भेजा जायेगा। बरियातू थानेदार के मुताबिक उत्पल बास्के जीतन मरांडी का अहम साथी रह चुका है। उसे साल 2010 में नक्सली का साथी होने के इल्ज़ाम में बुंडू इलाके से गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। पुलिस के मुताबिक पकड़े गये नक्सलियों से कई अहम सुराग मिल सकते हैं।