ऑस्ट्रेलिया ने पहला टेस्ट जीत लिया पैटिंसन की तबाहकुन बौलिंग

ब्रिस्बेन 5 दिसमबर ( ए एफ पी ) ऑस्ट्रेलिया केलिए पहला टेस्ट खेलने वाले फ़ासट बोलर जेम्स पैटिंसन ने तबाहकुन बौलिंग करते हुए पहले टेस्ट मैच में अपनी टीम को नौ वकटस से शानदार कामयाबी दिलाने में अहम रोल निबाय । पैटिंसन ने 27 रनों के इव्ज़ तीन वकटस हासिल करते हुए न्यूज़ीलैंड को दूसरी इन्निंगज़ में 150 रनों पर ढेर कर दिया जिस के बाद माईकल क्लार्क की क़ियादत वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को कामयाबी केलिए सिर्फ 19 रन दरकार थे ।

डेविड वार्नर ने तीन चौके लगाते हुए टीम को कामयाबी दहाई जबकि दूसरे ओपनर फ़ुल हेवगस की विकेट गंवाई गई थी । इस कामयाबी के साथ ऑस्ट्रेलिया को सीरीज़ में 1 – 0 से कामयाबी हासिल हुई है जबकि जबकि 9 दिसमबर से होबर्ट में दूसरा टेस्ट खेला जाने वाला है । पैटिंसन ने एक मौक़ा पर चार गेंदों में तीन वकटस भी हासिल किए । उन्हों ने अपने कैरियर के पहले ही टेस्ट में हैट ट्रक तक रसाईहासिल करली थी ताहम वो तीसरी गेंद पर तीसरी विकेट लेने से चूक गए । उन्हों ने न्यूज़ीलैंड के टाप बैटिंग आर्डर को तबाह करते हुए अपनी टीम को कामयाबी दिलाई । उन्हों ने सात ओवर्स की गेंदबाज़ी में महिज़ सात रंज़ ख़र्च करते हुए पाँच वकटस हासिल किए और केवी टीम को ढेर कर दिया ।

स्पिन्नर नाथन लियान ने 19 रन के इव्ज़ तीन वकटस हासिल किए । उन्हों ने पूरे मैच में जुमला 7 वकटस हासिल किए पैटिंसन ने मार्टिन गुप्टिल केन विलियम्सन और कप्तान रास टेलर को चार गेंदों के वक़फ़ा में आउट क्या । ये आज का उन का पहला ही ओवर था । गुप्टिल एक उछलती हुई गेंद को नीची नहीं कर पाए और उसमान ख़्वाजा को कैच दे बैठे इस के बाद एक गेंद के वक़फ़ा से विलियम्सन स्लिप में रिकी पॉन्टिंग को कैच दे बैठे जबकि रास टेलर दूसरी ही गेंद पर आउट होगए और विकेट कीपर ब्रॉड हाडिन को कैच दे बैठे । उस वक़्त वो हैट ट्रक के करीब पहूंच गए थे ताहम जैसी रायडर ने हैट ट्रक बाल को किसी तरह सँभाल लिया । हालाँकि ये गेंद उन्हों ने यार्कर फेंकी थी ।