ऑस्ट्रेलिया में 11,000 पूरी तरह से नग्न लोग बड़े पैमाने पर फोटोशूट में भाग लेंगे

एक स्थानीय शॉपिंग मॉल वूलवर्थ्स मेलबर्न विभाग की छत में अमेरिकी कलाकार स्पेंसर ट्यूनिक को अपनी छत उधार देने पर सहमत होने के बाद ऑस्ट्रेलिया में कुछ 11,000 पूरी तरह से नग्न लोग ऑस्ट्रेलिया में बड़े पैमाने पर फोटोशूट में भाग लेंगे।

प्रारंभ में, वूलवर्थ्स ने विवादास्पद तस्वीर के लिए अपना परिसर प्रदान करने से इंकार कर दिया था, इस बात से डरते हुए कि हजारों स्वयंसेवक और खुद कार्यक्रम व्यस्त शनिवार की खरीदारी सेशन में बाधा डाल देगा जो आमतौर पर मॉल में शनिवार को भीड़ रहती है.

फोटोग्राफर स्पेंसर ट्यूनिक ने आसपास के इलाके में एक और जगह खोजने का प्रयास किया, लेकिन क्षेत्र के शोध के तीन दिनों के बाद विफल रहा। फोटोशूट कला के प्रोवोकारे फेस्टिवल को बढ़ावा देने के लिए एक सप्ताहांत पर निर्धारित किया गया था, और आयोजकों को सप्ताहांत से 9 जुलाई की सोमवार सुबह पूरे कार्यक्रम को स्थानांतरित करना पड़ा, जो आमतौर पर वूलवर्थ्स में एक डेड समय होता है, और सुपरमार्केट अंततः सहमत हुआ ।

https://www.youtube.com/watch?v=CSSngvkbJy8

कला के प्रोवोकारे फेस्टिवल के निदेशक जॉन लोटटन ने शनिवार को रॉयटर्स से कहा, “हम चंद्रमा से अधिक हैं।” वूलवर्थ्स के प्रतिनिधि ने एक ईमेल बयान में कहा, “यह एक अच्छा परिणाम है।”

#CaféArte #CoffeeArt @ArtPicsChannel Spencer Tunick’s Large-Scale Nude Installations pic.twitter.com/tlEBoJe8eO

— J.Pérez Café (@jperezcafe) 18 июня 2018 г.

लोटटन के अनुसार, कुछ 11,000 लोग फोटोशूट में मॉडल के रूप में भाग लेने के लिए पंजीकृत हैं। आने वाले काम की सटीक प्रकृति, जिसका शीर्षक “Return of the Nude,”है, को गुप्त रूप से रखा जा रहा है, लेकिन आयोजकों ने भाग लेने के लिए सभी उम्र, जाति, लिंग, क्षमता और शरीर के आकार के प्रतिभागियों को प्रोत्साहित किया है।

spencer tunick pic.twitter.com/UTyh4EDAOB

— ♡ (@electrawaves) 3 ноября 2017 г.

स्पेंसर ट्यूनिक ने बोगोटा से वियना तक पूरी दुनिया में बड़े पैमाने पर नग्न तस्वीरें बनाईं जो 2007 में ली गई थी और ये उनके सबसे मशहूर कार्यों में से एक में, जिमें कुछ 100 स्वयंसेवकों की मामूली संख्या शामिल थी, लेकिन स्विस आल्प्स में ले जाया गया था और वास्तव में ग्रीनपीस द्वारा ग्लोबल वार्मिंग पर सार्वजनिक ध्यान आकर्षित करने का अनुरोध किया गया था।

 

Spencer Tunick fotografía a 100 mujeres desnudas con flores de cempasúchil.#ArteConCempasúchil

FernandaF. pic.twitter.com/I35gLq1eem

— Fernanda Familiar (@qtf) 30 октября 2014 г.

दुनिया के विभिन्न कोनों में ट्यूनिक को कम से कम पांच बार हिरासत में लिया गया है क्योंकि अधिकारियों ने दावा किया कि उनकी स्थापना सार्वजनिक सभ्यता का उल्लंघन करती है।