ओबामा ने की इजरायली नाबालिगों के कत्ल की मुज़म्मत

अमेरिका के सदर बराक ओबामा ने इजरायल के तीन लापता लड़को के कत्ल की मुज़म्मत की है। साथ ही उन्होंने इस वाकिया के मद्देनजर सभी जमाअतो से कोई भी ऐसा कदम नहीं उठाने के लिए कहा है, जिससे हालात और खराब हों।

इजरायल के तीन नाबालिग लड़को , 19 साला इयाल यिफ्राक, 16 साला नाफताली फ्रैंकेल और 12 साला गिलाद शायेर 12 जून से ही लापता थे। इजरायली सेक्युरिटी फोर्स ने पीर की शाम उनकी लाश मगरिबी साहिल के जुदियन हिल्स में हेब्रॉन शहर के पास से बरामद किया। इजरायल ने फिलीस्तीनी तंज़ीम हमास पर अपने नाबालिगों के अगवा का इल्ज़ाम लगाया था।

अब वह इन नाबालिगों के कत्ल का इल्ज़ाम हमास पर लगा रहा है। नाबालिगो के कत्ल की मुज़म्मत करते हुए ओबामा ने कहा, “”अमेरिका बेगुनाह नौजवानो के खिलाफ इस दहशतगर्द कार्रवाई की सख्त लफ्ज़ो में मुज़म्मत करता है। एक वालिद के तौर पर मेरे लिए यह समझ पाना मुश्किल है कि इन बच्चों के वालिदैन को कितनी तकलीफ होगी।”” उन्होंने कहा, “”इस वाकिया के बावजूद मैं इजरायल और फिलीस्तीनी अथारिटी , दोनों से इस मामले में साथ मिलकर काम करने और गुनाहगारों की शिनाख्त कर उनके खिलाफ कार्रवाई करने की अपील करता हूं। साथ ही सभी जमाअतों से अपील करता हूं कि वे कोई भी ऐसा कदम न उठाएं, जिससे गैर मुस्तहकम को बढ़ावा मिले।”” उन्होंने कहा, “”अफसोस की इस मुसीबत की घडी में एक दोस्त की तरह अमेरिका इजरायली शहरियों के साथ है।””