ओला और ऊबर के खिलाफ हड़ताल पर गए ऑटो ड्राइवर, केजरीवाल सरकार को दी चेतावनी

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में आज यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अनुप्रयोग आधारित टैक्सी सेवाओं के खिलाफ ऑटो रिक्शा और टैक्सी यूनियनों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा की है। दिल्ली में लगभग 85 हजार ऑटो रिक्शा और 15 हजार पीली काली टैक्सियां हैं। एक साथ सड़कों से इतनी वाहनों के हट जाने से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

बीस परिवहन यूनियनों की ज्वाइंट एक्शन कमेटी के अनुसार घरेलू और अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों ऑटो और टैक्सी यूनियनों ने भी हड़ताल का समर्थन किया है। टैक्सी यूनियन पिछले कुछ महीनों से लगातार एप्लिकेशन पर आधारित ओला और ऊबर जैसी कैब सेवा को बंद करने की मांग कर रही थी। ऑटो टैक्सी ड्राइवरों के अनुसार सबसे पहले और ऊबर कारण ऑटो टैक्सी ड्राइवरों की आजीविका प्रभावित हो रही है।

इसलिए खुद टैक्सी यूनियन ने हड़ताल करने का फैसला किया है। संघ के अनुसार सरकार जब तक उनकी मांगों को नहीं मान लेती, टैक्सी ड्राइवर और ऑटो रिक्शा सड़कों पर नहीं उतरेंगे। टैक्सी ड्राइवरों का दावा है कि केजरीवाल सरकार को बार बार एप्लिकेशन पर आधारित कैब सेवा शिकायत करने के बावजूद सरकार ने ऐसी कंपनियों पर कोई कार्रवाई नहीं की।