ओवैसी का इमरान को जवाब, कहा- पाकिस्तान के पीएम को भारत में हस्तक्षेप का अधिकार नहीं

अखिल भारतीय मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भारत की चुनावी प्रक्रिया में हस्तक्षेप करने का कोई अधिकार नहीं है।

दरअसल, इमरान खान ने बुधवार को इस्लामाबाद में विदेशी पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान कहा था कि आम चुनावों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पार्टी के जीतने से भारत के साथ शांति वार्ता और कश्मीर मुद्दा हल होने की संभावनाएं अधिक होंगी।

ओवैसी ने कहा, ‘मैं इमरान खान के बयान की निंदा करता हूं। उन्हें भारत जैसे महान देश की चुनावी प्रक्रिया में हस्तक्षेप करने का कोई अधिकार नहीं है।’
एआईएमआईएम नेता हैदराबाद लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में हैं। उन्होंने चेवेल्ला संसदीय सीट के तहत एक मतदान बूथ पर अपना वोट डालने के बाद यह बात कही।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत में चुनाव शुरू होने से एक दिन पहले ही एक बयान में कहा था कि यदि प्रधानमंत्री मोदी चुनाव जीतते हैं तो कश्मीर को लेकर शांति प्रक्रिया बहाल होगी। मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने से दोनों देशों के बीच शांति को लेकर एक उम्मीद है। यह बचान पुलवामा हमले और और उसके बाद दोनों देशो के बीच बढ़े तनाव पर पहली बार आया है।