ओवैसी का बयान: ‘कुंआरों का क्लब’ है RSS, बच्चे पैदा करने की सलाह ना दे

एमआईएम के लीडर अकबरउद्दीन ओवैसी ने आज एक नया मुतनाज़ा पैदा करते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को ‘कुंआरों का क्लब’ करार दिया और कहा कि दूसरों से ज्यादा बच्चे पैदा करने की बात कहने वाले लोगों को ऐसा करने का कोई हक नहीं है क्योंकि वे खुद शादीशुदा नहीं होते.

हिंदू ख्वातीन को मज़हब की हिफाज़त के लिए चार बच्चे पैदा करने की सलाहके मुताल्लिक बयान देने वाले भाजपा लिडर साक्षी महाराज का नाम लिये बिना तेलंगाना विधानसभा में एमआईएम के नेता ओवैसी ने कहा कि उन्हें बताना चाहिए कि बच्चों को तालीम और नौकरी देने के ताल्लुक में क्या मुनासिम वसाएल हैं.

उन्होंने यहां दारुस्सलाम में अपनी पार्टी के हेड क्वार्टर में उसके 57वें कायम के मौके पर मुनाकिद इजलास में कहा कि, ‘‘संघ की तश्हीर करने वाले कभी शादी नहीं करेंगे. यह संघ नहीं बल्कि कुंआरों का क्लब है. वे कभी शादी नहीं करते और जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं हैं. वे कभी जिंदगी के मसलों का सामना नहीं करते, बीवी और बच्चों की दिक्कतों को नहीं झेलते लेकिन दूसरों को चार बच्चे पैदा करने की सलाह देते हैं.’’

एमआईएम सदर और हैदराबाद से एमपी असदुद्दीन ओवैसी के भाई ने कहा कि, ‘‘सभी मुसलमानों को अपने हुकूक के लिए मुनज़्ज़िम हो जाना चाहिए. अगर वे एक नहीं होते तो मुसलमानों की पहचान खतरे में पड़ने का खदशा पैदा हो जाएगा.’’

अकबरउद्दीन ने कहा कि उनकी पार्टी मगरिबी बंगाल, बिहार और कर्नाटक जैसे दिगर रियासतों में भी पैर पसारने की तैयारी कर रही है. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी दलितों की तरक्की के लिए तथा उनके हुकूक के लिए काम करेगी.

अकबरउद्दीन ने जापान के वज़ीर ए आज़म शिंझो आबे की हिंदुस्तान के दौरे के दौरान उन्हें ‘भगवद् गीता’ भेंट करने पर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर मोदी सेक्युलर हैं तो उन्हें हिंदुस्तानी आईन की कापी भेंट करनी चाहिए थी.