ओवैसी की नागपुर रैली की मुखालिफत में भाजपा और शिवसेना

महाराष्ट्र विधान सभा में अपनी आमद दर्ज करा चुकी मजलिस-ए-एत्तेहादुल मुसलमीन (एमआइएम) के रियासत के दूसरे हिस्सों में पैर फैलाने की पालिसी से भाजपा और शिवसेना अलर्ट हो गई है।

दोनों पार्टियों ने एमआइएम सदर असदुद्दीन ओवैसी की हफ्ते के रोज़ नागपुर में हो रही रैली की मुखालिफत किया है। दोनों पार्टियों ने आरएसएस के गढ़ नागपुर में मौजूज़ा ओवैसी की आवामी इजलास को दी गई इज़ाज़त रद करने की मांग की है।

एमआइएम के लीडर शकील पटेल के मुताबिक असी नगर मैदान में 28 फरवरी को होने वाली रैली के लिए पुलिस से इज़ाज़त हासिल कर ली गई है। महाराष्ट्र के विदर्भ इलाके में हैदराबाद से एमपी असदुद्दीन ओवैसी की यह पहली रैली है। इससे पहले वह मुंबई और पुणे में भी आवामी इजलास कर चुके हैं।

मुकामी भाजपा एमएलए विकास कुंभारे ने एमआइएम को रैली करने की इंतेज़ामिया की ओर से दी गई इज़ाज़त को रद करने की मांग की है। उन्होंने इस बारे में पुलिस सरबराह को खत भी लिखा है।

शिवसेना की मुकामी यूनिट ने भी रैली का एहतिजाज किया है। इस बारे में पार्टी का एक वफद जुमेरात के रोज़ नागपुर के जुवाइंट पुलिस कमिश्नर से मिला और उन्हें रैली रद करने के लिए मेमोरंडम सौंपा।