ओवैसी ने की केंद्र की तारीफ, कहा: ‘भारत को आत्मरक्षा में हमला करने का अधिकार है!’

हैदराबाद: भारत को संयुक्त राष्ट्र के अनुच्छेद 51 के चार्टर के अनुसार आत्मरक्षा में हमला करने का अधिकार है, एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बालाकोट में पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में मंगलवार सुबह जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिविरों पर हमला करने के लिए भारत सरकार और भारतीय वायु सेना की प्रशंसा की है।

असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद में मीडियाकर्मियों से कहा, “मैं पुलवामा हमले के बाद कार्रवाई की मांग कर रहा था। यह सरकार द्वारा उठाया गया एक सही कदम है। हम सरकार के साथ खड़े हैं। चार्टर में अनुच्छेद 51 हमें आत्मरक्षा का अधिकार देता है। यदि कोई देश गैर-राज्य अभिनेताओं को रोकने में असमर्थ है, तो एक अन्य देश जो आतंक या हिंसा का शिकार है, उसे आत्मरक्षा में कार्य करने का अधिकार है।”

उन्होंने कहा, “हालांकि विदेश सचिव ने इसे एक गैर-सैन्य कार्रवाई कहा है, लेकिन यह एक ऐसा कदम है जिसकी हम सरकार से लंबे समय पहले उम्मीद कर रहे थे। मसूद अजहर और लश्कर-ए..जो भी नाम है..मैंने इसे तैयबा नहीं कहा क्योंकि यह लश्कर-ए-शायतेन है। सरकार को इन दो दुष्ट व्यक्तियों के बाद जाना चाहिए।”

यह पूछे जाने पर कि क्या विपक्ष या पाकिस्तान हमले का वीडियो मांगेगा जैसा कि सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान पूछा गया था, ओवैसी ने कहा: “मैंने कभी सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल नहीं उठाया। मैं हमेशा सर्जिकल स्ट्राइक करने के लिए सरकार द्वारा खड़ा था।”

ओवैसी ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा, “अगर पाकिस्तान कुछ मूर्खतापूर्ण कार्रवाई करना चाहता है तो हमारे रक्षा बल हाई अलर्ट पर हैं।”