ओसामा की हासिद बीवी अल ज़वाहरी की साज़िश का शिकार , शौहर से ग़द्दारी : न्यूयार्क टाईम्स

दुनिया के इंतिहाई मतलूब मफ़रूर ओसामा बिन लादेन जिनके आख़िरी दिन अलक़ायदा की जानिब से नज़र अंदाज किए जाने के बाद पाकिस्तान में गुमनामी के आलम में गुज़रे । हालाँकि अलक़ायदा ने उन्हें आख़िरी दम तक अपना सरबराह बनाए रखा था ।

ऐसा मालूम होता है कि इनकी हासिद बीवीयों में से एक और उनके नायब एमन अलज़वाहरी के गठजोड़ की वजह से पाकिस्तान में इनकी खु़फ़ीया रिहायशगाह का पता चला था । रोज़नामा न्यूयार्क टाइम्स की ख़बर के बमूजब ओसामा की तीनों बीवीयों के दरमयान एक दूसरे के ख़िलाफ़ ज़हरीली बदएतिमादी पाई जाती थी । रोज़नामा दी टाईम्स के बमूजब इनमें से एक ने ओसामा बिन लादेन पर इल्ज़ाम आइद किया था कि उन्होंने अमेरीकी महकमा सुराग़ रसानी से ग़द्दारी की है ।

रोज़नामा दी टाईम्स ने ओसामा बिन लादेन की हलाकत पर पड़े हुए राज़ के पर्दे हटाते हुए ख़बर दी है कि पाकिस्तान के रिटायर्ड ब्रिगेडियर शौकत क़ादिर ने इन्किशाफ़ किया है कि ओसामा की तीनों बीवीयों के दरमयान एक दूसरे से इंतिहाई हसद और बदएतिमादी पाई जाती थी ।

ब्रिगेडियर का दावा है कि ओसामा की पांचवीं और सब से कमसिन बीवी अमल अहमद अलसादा ने उनके नायब एमन अल ज़वाहरी के साथ गठजोड़ करके ओसामा बिन लादेन की खु़फ़ीया रिहायश गाह की निशानदेही की थी ।

ओबामा नज़म-ओ-नसक़ के साबिक़ ओहदेदार ने भी ब्रिगेडियर क़ादिर के इन्किशाफ़ात से इत्तेफ़ाक़ करते हुए कहा कि ओसामा को नज़रअंदाज किया जा रहा था और उनके नायब इनका जांनशीन बनना चाहते थे ।