..और अचानक रोक दी गयी शहर की ट्रैफिक नेज़ाम

रांची 29 अप्रैल : सदर ए जम्हूरिया प्रणब मुखर्जी के 29 अप्रैल को रांची आमद को लेकर जिला पुलिस ने इतवार को मॉक ड्रील किया। रांची एयरपोर्ट से राजभवन तक मॉक ड्रील किया गया। अरगोड़ा चौक और रातू रोड न्यू मार्केट के पास अचानक रस्सी लगा कर ट्रैफिक रोक दी गयी और पूरा कारगेट वहां से गुजरा। लोग हक्का बक्का थे कि अचानक क्या हुआ। बाद में पता चला कि सदर के आमद को लेकर रिहर्सल की जा रही है।

यही वाकिया हीनू चौक, एचइसी गेट, सेटेलाइट चौक के पास भी थी। इस दौरान सिक्यूरिटी भी मुस्तैद थे। हरमू रोड में बड़ी तादाद में सिक्यूरिटी और ट्रैफिक पुलिस की तैनाती की गयी है। सिक्यूरिटी कड़ी कर दी गयी है। मॉक ड्रील में एसएसपी साकेत कुमार सिंह, सिटी एसपी चौथे मनोज रतन, ट्रेफिक एसपी राजीव रंजन सिंह, डीएसपी आरएन सिंह, थाना इंचार्ज केके झा वगैरह मौजूद थे।

एयरपोर्ट रोड पर साइरन बजने लगी

मॉक ड्रील में दिन के 12.15 बजे रांची एयरपोर्ट रोड पर साइरन की आवाज आने लगी। 28 गाड़ियों का काफिला एयरपोर्ट रोड होते हुए ओल्ड टर्मिनल बिल्डिंग पहुंचा। एयरपोर्ट के अंदर आर्मी के जवानों ने सदर को दिये जानेवाले गार्ड ऑफ ऑनर की रिहर्सल की। जिला इन्तेज़म्य के अफसरों ने एयरपोर्ट के अंदर सीआइएसएफ, एयरपोर्ट इंतेजामिया के साथ मीटिंग की। दोपहर 12.55 बजे गाड़ियों का काफिला एयरपोर्ट टर्मिनल बिल्डिंग से बाहर निकला।

शहर में सिक्यूरिटी सख्त की गयी
इस दौरान एयरपोर्ट रोड, हिनू चौक, बिरसा चौक में जगह-जगह पर रस्सियों से बेरिकेटिंग की गयी थी। एयरपोर्ट रोड से लेकर हरमू रोड तक ऊंचे-ऊंचे बिल्डिंग पर जवानों को तैनात किया गया है।
एयरपोर्ट रोड पर हर 20 कदम पर जवान तैनात किये जायेंगे।