…और ऐप्पल के कार्यकारी को गोली मार दी गई : प्रत्यक्षदर्शी सना खान ने कहा, पुलिस रुकना नहीं चाह रही थी, वो आक्रमक हो गए थे

लखनऊ : तिवारी के हत्या मामले में प्रत्यक्षदर्शी साना खान ने सोमवार को कहा कि दो पुलिसकर्मियों ने शुक्रवार की रात देर से लखनऊ में ऐप्पल के कार्यकारी विवेक तिवारी के वाहन को रोक दिया, उनमें से एक ने कथित रूप से उन्हें मार डाला, इससे पहले कि वे रुक जाए और कार से बाहर निकल जाएं, लेकिन उनमें से एक ने खिड़की के अंदर अपने लाठी से उसे वहीं रोकने की कोशिश की,” सर को उन्हें रोकने के लिए उचित समय नहीं मिला वह गाड़ी से बाहर आना चाहते थे।

उस रात घटनाओं के अनुक्रम पर, सना खान जो लखनऊ में किराए पर रहती है (इलाके का विवरण और उसके मूल स्थान को उनके अनुरोध पर पहचान की रक्षा करने के लिए रोक दिया गया) ने कहा, “वो आक्रामकता के साथ आये थे, रोकने को बोल रहे थे, बाहर आने को बोल रहे थे। एक (कांस्टेबल) लाठी खिड़की के अंदर घुसाने लागा … जब ये सब चीजें होने लगी तो सर को रुकना ठीक नहीं लगा।

उसने कहा कि तिवारी ने आगे बढ़ने की कोशिश की, बाइक गिर गई। “पुलिसकर्मी दूसरी तरफ खड़े थे। जैसे ही सर ने वाहन को फिर से स्थानांतरित करने की कोशिश की, वह जो बाइक पर सवारी कर रहा था उसने तिवारी के सर में गोली मार दी। सर कुछ मिनट में वह गिर गए और फिर वाहन दीवार पर टक्करा गई। खान ने कहा, उनका बेहद खून बह रहा था। उसने कहा, तिवारी, सांस ले रहे थे लेकिन बोलने में असमर्थ थे।

यह बताते हुए कि उसने उस दिन घर पर अपना सेलफोन छोड़ा था, और तिवारी के फोन को बंद कर दिया गया था, खान ने कहा, उसने कहा “मैं नीचे गया – मैंने रोया, मैंने मदद के लिए चिल्लाया। कुछ ट्रक सड़क के किनारे पर खड़े थे। मैं ड्राइवरों के पास गया और उन्हें फोन करने के लिए कहा। लेकिन उन्होंने कहा कि उनके पास मोबाइल फोन नहीं हैं। लगभग 15 मिनट के बाद, एक पुलिस वाहन पहुंचे और एम्बुलेंस के लिए बुलाया “। चूंकि एम्बुलेंस समय ले रहा था, खान ने कहा कि उसने पुलिस से तिवारी को अस्पताल ले जाने का अनुरोध किया – उसे बाद में पुलिस वाहन में लोहिया अस्पताल ले जाया गया।

अस्पताल से, खान ने कहा कि उन्हें पुलिस स्टेशन ले जाया गया, जहां एक महिला कॉन्स्टेबल ने अपना बयान लिया और उससे पूछा कि वह उस पर हस्ताक्षर करे। “मैंने पुलिसकर्मी से घर वापस ले जाने का अनुरोध किया ताकि मैं सेलफोन प्राप्त कर सकूं और अपने परिवार को फोन कर सकूं। उन्होंने मुझे अपने कमरे में लाया लेकिन मुझे पुलिस स्टेशन वापस ले जाने के बाद ही मेरी मां को फोन करने की इजाजत दी गई।

शनिवार को पहुंचे खान की मां ने कहा, “हम न्याय के लिए लड़ेंगे लेकिन नहीं जानते कि क्या करना है। मेरी बेटी ने एमबीए किया है और यहां काम कर रही थी लेकिन यह सब कुछ बदल गया है …। मैं बस यह सब बंद करना चाहता हूं। “खान ने कहा,” उस रात एक हत्या हुई थी और मैं चाहता हूं कि लोग उस पर ध्यान केंद्रित करें। मैं बस अपना सामान्य जीवन वापस चाहता हूं – मुझे नहीं पता कि अब यह संभव होगा या नहीं। “