कठुआ रेप केस: आरोपी का प्रतिनिधित्व करने वाला वकील बना जम्मू-कश्मीर सरकार का अतिरिक्त वकील

श्रीनगर: कठुआ में 8 वर्षीय लड़की के बलात्कार और हत्या मामले में मुख्य आरोपी की तरफ से पेश होने वाले एक वकील असीम साहनी को जम्मू-कश्मीर सरकार के अतिरिक्त वकील के रूप में नियुक्त किया गया था।

द इंडिया एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, पंजाब के पठानकोट कोर्ट में कुछ आरोपी के मामले की मांग करने वाले सावनी अतिरिक्त वकील जनरल, उप वकील सामान्य और सरकारी वकील की सूची में सीरियल नंबर 7 पर लगाए गए हैं, जो कानून विभाग द्वारा जारी किए गए हैं।

क्राइम ब्रांच ने देश भर में व्यापक अपमान की वजह से चौंकाने वाली बलात्कार और हत्या के बाद चार पुलिसकर्मियों सहित आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

सात आरोपी में 60 वर्षीय संजी राम, विशेष पुलिस अधिकारी दीपक खजूरिया और सुरेंद्र वर्मा, सब इंस्पेक्टर आनंद दत्ता, हेड कांस्टेबल तिलक राज, परवेश कुमार और संजी का नाबालिग बेटा विशाला शामिल है।

एक अन्य आरोपी, जिसका एक किशोर होने का दावा है, एक वयस्क के रूप में माना जाएगा क्योंकि जिला एवं सत्र न्यायाधीश तेजविंदर सिंह ने अपराध शाखा को निर्देश जारी किया कि उसका बोन ऑसिफिकेशन टेस्ट किया जाना चाहिए ताकि उसकी असली उम्र पता लगायी जा सके।