कड‌पा में एक स्टील फ़ियाक्टरी की स्थापना की मांग: मुख्यमंत्री रमेश

हैदराबाद: वरिष्ठ नेता तेलुगु देशम पार्टी और सांसद (राज्यसभा) सीएम रमेश ने केंद्र सरकार के निर्णय से अस्वीकरण के खिलाफ जिला कड़पा स्टील फ़ियाक्टरी स्थापित करने की मांग पर 20 जून से अनिश्चित काल के अनशन शुरू करने की घोषणा की। आज संवाददाताओं से बात करते हुए सीएम रमेश ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करके समस्याओं से परिचित करवाने के लिए बैठक का समय देने की इच्छा गया है लेकिन अभी तक कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिली।

उन्होंने कहा कि कानून वितरण राज्य के अनुसार जिले कड़पा स्टील फ़ियाक्टरी (संयंत्र) स्थापित किया जाना चाहिए, जबकि कड़पा स्टील फ़ियाक्टरी स्थापित करने के लिए राष्ट्रपति वाईएसआर कांग्रेस पार्टी और नेता विपक्ष आंध्र प्रदेश विधान सभा वाईएस जगनमोहन रेड्डी आखिर क्यों चुप है वे मंजूरी की मांग क्यों नहीं कर रहे हैं।

सांसद तेलुगु देशम पार्टी ने केंद्रीय भाजपा सरकार पर आरोप लगाया किया कि केवल राज्य में तेलुगु देशम सरकार रहने के साथ राष्ट्रपति वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के इशारे पर ही कड़पा स्टील फ़ियाक्टरी स्थापित न करने का केंद्र सरकार ने फैसला किया है। उन्होंने कहा कि राज्य की जारी तेजी से विकास से वाईएसआर कांग्रेस भयभीत है और जब कभी भी विकास कदम के लिए मार्ग प्रशस्त किया जाता है तब वाईएसआर कांग्रेस पार्टी किसी न किसी तरह से विकास में बाधा पैदा कर रही है। इसलिए वाईएसआर कांग्रेस पार्टी और केंद्र सरकार के व्यवहार के खिलाफ 20 जून से अनिश्चित काल के अनशन शुरू करने का फैसला किया गया।