कमाई की रेस में ‘दंगल’ ने ‘पीके’ को भी पीछे छोड़ बनाया नया रिकॉर्ड

मुंबई: फिल्म ‘दंगल’ के निर्माताओं की ओर से जारी एक बयान में बताया गया कि 23 दिसंबर 2016 को रिलीज हुई इस फिल्म की भारत में कुल कमाई 345.3 करोड़ रुपए रही. इसी के साथ आमिर की फिल्म ‘दंगल’ ने 345.3 करोड़ रुपए की कमाई कर बॉलीवुड में कमाई का एक नया रिकॉर्ड बना लिया है. आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ ने आमिर की ही पिछली फिल्म ‘पीके’ का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. बता दें कि फिल्म के इस शानदार प्रदर्शन से निर्माता बेहद खुश हैं.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

प्रदेश 18 के अनुसार, नितेश तिवारी निर्देशित खेल कथानक पर आधारित यह फिल्म पहलवान महावीर फोगाट के जीवन पर है. डिज्नी इंडिया, स्टूडियो के उपाध्यक्ष अमृता पांडेय ने कहा, यह हमारी आमिर के साथ नौंवी फिल्म है और ‘दंगल’ के साथ हमने अपना पीके का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. साथ ही कहा कि दंगल डिज्नी और हमारे लिए एक बहुत ही विशेष फिल्म है, आमिर खान और पूरी कॉस्ट और क्रू सभी खास हैं. आमिर ने अपनी हर फिल्म के साथ एक नया मानक स्थापित किया है.

उल्लेखनीय है कि ‘दंगल’ को दर्शकों की भरपूर सराहना मिली है. इस फिल्म में महावीर फोगाट ने अपनी पत्नी और पूरे गांव की अस्वीकृति के बाद भी अपनी बेटियों गीता और बबिता को कुश्ती का प्रशिक्षण दिया.