करीना के शादी के जोड़े की तैय्यारी गुजश्ता ( पिछले)4 माह से जारी

कोलकता, २९ सितंबर ( पी टी आई) मारूफ़ ( प्रसिद्व) ड्रैस डीज़ायनर रीतू कुमार के मुताबिक़ आइन्दा माह करीना कपूर की सैफ अली ख़ान के साथ शादी के लिए एक ड्रेस की तैय्यारी गुज़शता चार माह से की जा रही है जिसे 12 कारीगरों की ख़िदमात हासिल करते हुए तैयार किया जा रहा है ।

इस तरह अपनी नौईयत ( विशेष प्रकार) का मुनफ़रद ( खाश) जोड़ा तैय्यार होगा जो बेगम आफ़ भोपाल यानी करीना कपूर ज़ेब‍ ए‍ तन ( धारण/ पहनेंगी) करेंगी । ये वही ख़ानदानी जोड़ा है जिसे शर्मीला टैगोर को उन की सास ने दिया था । उसी तारीख़ी जोड़े में थोड़ी सी तरमीम (बदलाव) की जा रही है ।

शर्मीला टैगोर की सास बेगम साजिदा सुलतान की जानिब से दिए गए जोड़े को शर्मीला टैगोर ने अब तक सँभाल कर रखा है । मज़कूरा ( उक़्त) जोड़े के साथ मैचिंग के तौर पर करीना जो जे़वरात पहनेंगी इन में रिवायती टीका झूमर झुमका और शाही नेकलेस शामिल हैं ।

रीतू कुमार ने बताया कि 40साल पुराने ड्रेस को नया रूप देना उन के लिए एक चैलेंज था । दूसरी तरफ़ शर्मीला टैगोर की दीगर दो बेटियां सोहा अली ख़ान और सुबह अली ख़ान शादी और दीगर तक़रीबात ( उत्सव) के दौरान ग़रारे और लहंगों पर मुश्तमिल ( शामिल) सूट्स जे़ब ( धारण) करेंगी जबकि सैफ अली ख़ान शेरवानी और चूड़ीदार पायजामा में मलबूस होंगे ।