करीब 1000 करोड़ के सृजन घोटाले के आरोपी की इलाज के दौरान मौत

पटना : बिहार के सृजन घोटाले में एक चौंकाने वाला मोड़ सामने आया है. घोटाले के एक आरोपी की इलाज के दौरान मौत हो गई है.

घोटाले के आरोप में ज़िला कल्याण विभाग से निलंबित महेश मंडल को 13 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद 15 अगस्त को कोर्ट ने उन्हें जेल भेज दिया. मगर उन्होंने तबीयत खराब होने की दलील दी, जिसके बाद कोर्ट के आदेश पर उन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया.

बताया जा रहा है कि महेश ने किडनी खराब होने की शिकायत की थी. साथ ही उन्हें शुगर की भी समस्या थी. कोर्ट से इस संबंध में इलाज की मोहलत मांगी गई, जिसके बाद शुक्रवार और शनिवार को इलाज के लिए महेश को मायागंज अस्पताल भेजा गया.

दो दिनों तक इलाज के बाद महेश मंडल को वापस जेल भेज दिया गया. रविवार शाम अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई. जिसके बाद उन्हें अस्पताल लाया गया, जहां इलाज के दौरान रविवार की रात उनकी मौत हो गई.

इलाज सही होने का आरोप

वहीं महेश मंडल के परिजनों ने मौत पर सवाल उठाए हैं. परिजनों का आरोप है कि महेश का इलाज सही ढंग से नहीं किया गया जिसके चलते उनकी मौत हुई. उनका ये भी कहना है कि महेश जिंदा होते को घोटाले से संबंधित कई और राज खोल सकते थे.

बता दें कि ये घोटाला बिहार के भागलपुर में सामने आया है. जहां सृजन महिला आयोग नाम की संस्था ने बैंक और ट्रेजरी अधिकारियों के साथ मिलकर करोड़ों रुपये के गबन को अंजाम दिया. बैंक अधिकारी सरकारी फंड को गुपचुप तरीके से सृजन के खाते में डाल देते थे. संस्था ने पैसे को रियल एस्टेट जैसे धंधों में लगाकर करोड़ों रुपये के वारे-न्यारे किए. पुलिस ने इस मामले में कुल 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं बिहार सरकार ने मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की है.