कर्नाटक असेंबली सेशन की कार्रवाई का रास्त री टेलीकास्ट

रियासती क़ानूनसाज़ असेंबली और क़ानूनसाज़ कौंसिल के सेशन की कार्रवाई की बराह-ए-रास्त टैलीकासट के लिए ख़ुद का टी वी चिया नल शुरू किया जाएगा जैसा कि लोक सभा और राज्य सभा की कार्रवाई री टेलीकास्ट करने के लिए चैनल्स काम कररहे हैं।

रियासती वज़ीरे इत्तेलात-ओ-ताअलुकात-ए-आमा रोशन बैग ने ये एलान किया। उन्होंने कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के दफ़्तर बैंगलौर में इस बात का एलान किया।

उन्होंने कहा कि क़ानूनसाज़ असेंबली के स्पीकर और क़ानूनसाज़ कौंसिल के चैरमैन डी एच शंकर मूर्ती ने हुकूमत के इस इक़दाम पर हरी झंडी दिखाई दी है। उन्होंने कहा कि हम ने लोक सभा और राज्य सभा टी वी कवरेज का जायज़ा लिया है। हुकूमत के ख़ुद के चैनल्स के लिए मुनासिब आलात के हुसूल का काम जारी है।

जब उन से ये सवाल किया गया कि आया कार्रवाई को पेश करने ख़ानगी चैनल्स को इस से रोका जा रहा है तो रोशन बैग ने कहा कि पार्लियामेंट में जिन क़वानीन पर अमल किया जाता है इन ही क़वानीन पर कर्नाटक असेंबली और कौंसिल में अमल किया जाएगा।

पार्लियामेंट में भी ख़ानगी चैनल्स के कैमरा मैन को जाने की इजाज़त नहीं होती। ताहम वहां लगाए गए कैमरों के ज़रीये ही मुकम्मिल कवरेज और उपलिंक प्राइवेट चैनल्स को उनके इस्तेमाल के लिए दी जाती है।

अरकाने असेंबली-ओ-कौंसिल को एवान के अंदर दाख़िल होने से पहले सिक्योरटिया के अहलकारों के पास अपने सेलफोन जमा करने होते हैं। सेशन के दौरान मीडीया की तरफ से भी मोबाईलस के इस्तेमाल पर पाबंदी लगादी गई है।