कर्नाटक और‌ गुजरात में बीजेपी में झगडें, आलाकमान परेशान

बैंगलुर/अहमदाबाद। बीजेपी में अंदरुणी झगडें और इख्तेलाफात‌ अब इतते बढ़ गए है कि पार्टी को कर्नाटक और गुजरात में टूट का सामना करना पड़ सकता है। जहां गुजरात में बीजेपी के अहम‌ नेता केशूभाई ने पार्टी को अलविदा कहने का मन बना लिया है वहीं कर्नाटक में शुक्रवार को येद्दियुरप्पा के हामी 9 मंत्रियों ने सरकार से इस्तीफा देकर पार्टी की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।बीजेपी में इस तरह के इख्तेलाफों से अब पार्टी आलाकमान की मुश्किलें बढ़ गई हैं। इस बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री सदानंद गौड़ा शनिवार को राज्यपाल से भी मुलाकात करेंगे।

गुजरात में केशुभाई पटेल और उनके हामियों ने खुलकर नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कर्नाटक में रह-रहकर येदुरप्पा के हामी सनानंद गौड़ा को मुख्यमंत्री पद से हटाने और येद्दियुरप्पा को वापस सीएम बनाने की कोशिशों में लगे हुए हैं। आम चुनाव से पहले भाजपा में बढ़ रहे अंदरुणी इख्तेलाफात‌ से पार्टी को कहीं न कहीं नुकसान होने की चिंता भी सताए जा रही है।

कर्नाटक में येद्दियुरप्पा के साथ 70 से ज्यादा एमएलए बताए जा रहे हैं। शुक्रवार को जिन 9 मंत्रियों ने इस्तीफे दिए उनमें जगदीश शेट्टर, वी सोमन्ना, वासवराज बोम्मई, मुर्गेश निरानी, आर एन बेलगामी, सीएम उदासी, उमेश कुट्टी, एम पी रेनुकाचार्य और शोभा करंदलाजे शामिल हैं। इस बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री सदानंद गौड़ा शनिवार को राज्यपाल से भी मुलाकात करेंगे।

वहीं केशुभाई अपनी कियादत‌ में गुजरात में तीसरा मोर्चा बनाने की तैयारी में हैं। गुजरात के पूर्व गृहराज्य मंत्री गोरधन झड़फिया के मुताबिक राज्य में जगह जगह इजलास‌ करके लोगों को इस बारे में जानकारी दी जाएगी और राज्य सरकार की नाकामी के बारे में बताया जाएगा।

दोनों के बागी तेवरों से साफ है कि नरेद्र मोदी के लिए इस बार का विधानसभा चुनाव दोधारी तलवार साबित होने वाला है।