कर्नाटक में बी जे पी हुकूमत हर महाज़ पर नाकाम

श्री जी परेश्वर राव सदर कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने इल्ज़ाम आइद किया है कि बी जे पी सरकार रियासत में हर महाज़ पर नाकाम हो गई है । ज़िला कांग्रेस कमेटी दफ़्तर बीदर में एक सहाफ़ती कान्फ्रेंस को मुख़ातिब करते हुए उन्होंने बताया कि रियासत कर्नाटक को गुज़श्ता 70 साला तारीख में इतनी संगीन ख़ुश्कसाली का सामना नहीं हुआ था जो इस वक़्त है रियासत के 75 फीसदी हिस्से ख़ुश्कसाली से मुतास्सिर हैं ।

रियासत के 80 शहर ऐसे हैं जहां हफ़्ता यह पंद्रह दिन में एक बार पीने का पानी स्पलाई किया जा रहा है । इतना सब कुछ होने के बावजूद भी हुकूमत की जानिब से कोई ख़ातिरख्वाह इक़दाम नहीं किया गया । उन्होंने कहा कि बिशमोल बीदर रियासत के 123 ताल्लुक़ा जात को ख़ुस्कसाली से मुतास्सिरा क़रार दिया गया है और अब तक 131 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं ।

जिनमें से 30 करोड़ रुपये पीने के पानी के लिए मुहय्या किए गए हैं । लेकिन तमाम डिप्टी कमिश्नर्स को जारी कर्दा मालिया का हनूज़ निस्फ़ भी अभी ख़र्च नहीं किया गया है । उन्होंने बताया कि मर्कज़ी हुकूमत ने पीने के पानी के लिए 1.200 करोड़ रुपये जारी किए हैं मगर रियासती सरकार क़हतज़दा कामों को शुरू नहीं कर रही है ।

डाक्टर परमेश्वर ने बताया कि अब तक रियासत में 4800 रुपये सेल टेक्स जमा नहीं हुआ है । उन्होंने बताया कि रियासती सरकार इंतेज़ामी उमूर की देख भाल में पूरी तरह नाकाम हो गई है । लिहाज़ा फ़ौरी तौर पर असेंबली को तहलील कर दिया जाना चाहीए ।

दरअसल बी जे पी ये ज़ाहिर करना चाह रही है कि वो बहुत ताक़तवर है अगर ये सच है कि असेंबली को फ़ौरी तहलील करके ज़िमनी इंतेख़ाबात का सामने कर ले फिर पता चल जाएगा कि कौन कमज़ोर है और कौन ताक़तवर ? उन्होंने मज़ीद कहा कि अगर रियासत में ज़िमनी इंतेख़ाबात होते हैं तो इसकी ज़िम्मेदार सिर्फ बी जे पी रहेगी ।

उन्हों ने दावा किया कि अगरले असेंबली इंतेख़ाबात में कांग्रेस बरसर‍ ए‍ इक़्तेदार आएगी और किसी दूसरी पार्टी के साथ मुफ़ाहमत नहीं की जाएगी ।