कलेक्टर को मिठाई के डिब्बे में रिश्वत की पेशकश

श्योपुर: मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले कलेक्टर अभिजीत अग्रवाल को एक व्यक्ति द्वारा काम करने के बदले में दो हजार और पांच सौ रुपये के नए नोटों के रूप में पांच लाख रुपये की रिश्वत की पेशकश का मामला सामने आया है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार कलेक्टर श्री अग्रवाल रविवार देर शाम अपने कार्यालय में काम कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें एक व्यक्ति होशंगाबाद के किसी नेता के नाम की सिफारिश से किसी काम के लिए मिलने आया।

कलेक्टर श्री अग्रवाल ने इस काम को दिखवाने का आश्वासन दिया, जिसके बाद वह व्यक्ति उन्हें मिठाई का एक डिब्बा देकर चला गया। सूत्रों के अनुसार कलेक्टर ने जब मिठाई का डब्बा खोला तो उसमें दो हजार रुपये की दो नई गड्डी और 500 रुपये की दो नई गड्डीयो के रूप में रखे गए नए नोट मिले। उसे देखते ही कलेक्टर ने सहायक उस व्यक्ति को बुलाया डांटा और माफी नामा लिया।

कलेक्टर श्री अग्रवाल ने बताया कि उन्होंने उस व्यक्ति से लिखित रूप में माफी पत्र ले लिया है। मामला ज्यादा तूल न पकड़े, इसलिए पुलिस में रिपोर्ट नहीं की है। दूसरी ओर सूत्रों के अनुसार इस मामले में उस पर एफआईआर दर्ज कराने की तैयारी की जा रही है| कलेक्टर श्री अग्रवाल इसके पहले होशंगाबाद जिला पंचायत के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रह चुके हैं। उन्हें रिश्वत की पेश करने वाला व्यक्ति ही पहचान के संदर्भ में उनसे मिलने आया था।