कश्मीर के मौजूदा खराब हालात के लिए प्रधानमंत्री मोदी जिम्मेदार- ग़ुलाम नबी आज़ाद

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने जम्मू-कश्मीर पुलिस पर बड़ा आरोप लगाया है। कुपवाड़ा में एक रैली के दौरान गुलाम नबी आजाद ने कहा ‘’जम्मू-कश्मीर पुलिस भी कम दुश्मन नहीं है, उन्होंने भी कम ज्यादतियां नहीं की हैं, मैं सैल्यूट करता हूं उन पुलिस वालों को जिन्होंने अपनी जानें दीं, लेकिन उसमें भी कुछ नासूर ऐसे हैं जो अपनी प्रोमोशन के चक्कर में निहत्थे लोगों का कत्ल करते थे’’

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, गुलाम नबी आजाद ने जम्मू-कश्मीर के खराब हालात के लिए प्रधानमंत्री को जिम्मेदार बताया। आजाद ने कहा ‘’क्या वजह है कि 2014 तक हालात ठीक हो गए थे?

क्या वजह है कि 2014 से लेकर आज तक हालात फिर 1990-91 की तरह हुए? उसके लिए अगर कोई एक आदमी जिम्मेदार है, इस देश का प्रधानमंत्री जिम्मेदार है।’’

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में कहा है कि वह जम्मू-कश्मीर में लगी संविधान की धारा 370 के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं करेगी।

पार्टी ने यह भी कहा है कि आर्मड फोर्सेज स्पेशल पावर एक्ट (AFSPA) में भी संशोधन किया जाएगा। जम्मू-कश्मीर में AFSPA कानून लागू है जिससे सुरक्षा बलों को विशेश अधिकार मिले हुए हैं।