कश्मीर में नागरिकों की मौतों के खिलाफ SMHS अस्पताल के पैरामेडिकल स्टाफ का विरोध

श्रीनगर: कश्मीर में हो रही नागरिक मौतों और पैलेट बंदूकों के बेतहाशा इस्तेमाल के खिलाफ सोमवार को यहां श्री महाराजा हरि सिंह (एस एम एच एस) अस्पताल के पैरा मेडिकल स्टाफ ने अपना शांतिपूर्ण विरोध दर्ज किया। पैरा मेडिकल स्टाफ के दर्जनों सदस्य अस्पताल परिसर में एकत्र हुए और स्वतंत्रता और सुरक्षा बल के विरोध में नारेबाजी करने लगे।

विरोध पैरा मेडिकल स्टाफ के सदस्यों ने अपने हाथों में प्लेकार्ड उठा रखे थे जिन पर ‘कश्मीरियों की हत्या बंद करो’, ‘पैलेट बंदूकों का उपयोग बंद करो और अन्य विरोध नारे दर्ज थे। उन्होंने इस अवसर पर मांग की कि नागरिकों की मौतों में शामिल सुरक्षा बल कर्मियों को तुरंत कीफर भूमिका तक पहुंचाया जाए।

उन्होंने पैलेट बंदूकों के इस्तेमाल पर तत्काल प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए आरोप लगाया कि सुरक्षा बल विरोध प्रदर्शनकारियों के खिलाफ बल बेतहाशा इस्तेमाल कर रही है।

उल्लेखनीय है कि घाटी में 8 जुलाई को हिज्बुल मुजाहिदीन कमांडर बुरहान वाणी की हत्या के बाद भड़क उठने वाली विरोध की लहर में अबतक 57 आम नागरिक मरे 4 हजार अन्य घायल हो गए हैं। इसके अलावा राज्य पुलिस के दो अधिकारी मरे जम्मू-कश्मीर और विभिन्न अन्य सुरक्षाबलों के 3500 अधिकारी घायल हो गए हैं।