कश्मीर में हेलीकाप्टर की इमरजंसी लैंडिंग। ज़ख़मी

जम्मू 30 दिसम्बर: अकीदतमंदों को वैष्णोदेवी पहाड़ी लेजाने वाले पवन हंस के एक हेलीकाप्टर ने जम्मू-ओ-कश्मीर के राएसी ज़िले में त्रिकुटा के मुक़ाम पर इमरजंसी लैंडिंग की।

इस वाक़िये में सात अफ़राद बिशमोल पायलट ज़ख़मी होगए। कहा गया है कि उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद फ़न्नी ख़राबी की वजह से इमरजंसी लैंडिंग की गई।

डी आई जी अधमपूर। राएसी रेंज जगजीत कुमार ने पी टी आई से बात चीत करते हुए कहा कि पवन हंस का एक हेलीकाप्टर छः अक़ीदत मंदों को लेकर सुनती चिट हेलीपैड से वापिस हो रहा था।

उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद पायलट को फ़न्नी ख़राबी का पता चला इस लिए इस हेलीकाप्टर ने इमरजंसी लैंडिंग की। इमरजंसी लैंडिंग के दौरान मुनासिब जगह ना मिलने से हेलीकाप्टर एक सिम्त में झुक ग‌या जिस के नतीजे में सात अफ़राद ज़ख़मी होगए।

ज़ख़्मियों में छः अकीदतमंद और एक पायलट शामिल हैं। दिल्ली में पवन हंस के एक ओहदेदार ने बताया कि पायलट को हेलीकाप्टर के इंजन में फ़न्नी ख़राबी का पता चला था इस लिए इस ने एहतियाती तौर पर इमरजंसी लैंडिंग की।

पुलिस टीमों को फ़ौरी वहां रवाना किया गया और ज़ख़्मियों को दवाख़ाने में शरीक करदिया गया है। पायलट की कैप्टन ए परमार की हैसियत से शनाख़्त हुई है । काटरा एक छोटा सा टाउन है जो पहाड़ियों के दामन में वाक़्य है ।