कश्मीर में 82 वें दिन भी हड़ताल जारी रही

श्रीनगर: कश्मीर घाटी में अलगाववादी नेतृत्व सैयद अली गिलानी, मीरवाइज़ मौलवी उमर फारूक और मोहम्मद यासीन मलिक की याचिका पर बुधवार को लगातार 82 वें दिन भी हड़ताल जारी रही। उन्होंने घोषणा कर रखा है कि आत्मनिर्णय के अधिकार की मांग तक संघर्ष जारी रखा जाएगा। इस दौरान पुलिस ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के जिला कुलगाम के कीमवह क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया गया है। जबकि घाटी के अन्य भागों में धारा 144 सीआरपीसी के तहत प्रतिबंध जारी रखी गई हैं।

मध्य कश्मीर के जिला बडगाम से मिली जानकारी के अनुसार जिले के खागा क्षेत्र में गीरालानिया कर्फ्यू लागू किया गया है। अलगाववादी नेताओं ने अपने विरोध कैलेंडर में आज तरहगाम, पट्टन, षाजन, खागा, वाकोरह, उत्तरी श्रीनगर, दक्षिण पुलवामा, कीमवह, रंग और पहल गाम तक स्वतंत्रता मार्च निकालने की सूच्ना दे रखी थी अलगाववादी नेतृत्व के विरोध कैलेंडर के अनुसार आज हड़ताल में शाम छह बजे से सुबह छह बजे तक ढील होगी।

घाटी में बुधवार को भी कई स्थानों सहित जिले बांड षाजन भी सुरक्षा बलों और विरोध प्रदर्शनकारियों के बीच संघर्ष की सूचनाएं प्राप्त हुईं। इनमें कई लोगों सहित सुरक्षा बल कर्मियों के घायल होने की सूचना है। घाटी के पक्ष ोकनाफ में आज लगातार 82 वें दिन भी दुकानें और वाणिज्यिक केन्द्रों बंद रहे जबकि सड़कों पर वाहनों की आवाजाही निलंबित रही।