कश्मीर : हिजबुल कमांडर और आतंकी बने प्रोफेसर समेत पांच आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर में रविवार सुबह से चल रहे आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। घाटी में आतंकियों के सफाए के लिए सुरक्षाबलों की तरफ से ‘ऑपरेशन ऑलआउट’ चलाया जा रहा है। जिसके तहत सेना ने पांच आतंकियों को मार गिराया है। बताया जा रहा है मारे गए आतंकवादियों में हिजबुल कमांडर सद्दाम पादर  भी शामिल है।

सद्दाम के साथ मारे गए पांच आतंकवादियों में उसके दो साथी बिलाल मौलवी और आदिल भी शामिल हैं। इसके अलावा प्रोफेसर से आतंकी बने मोहम्मद रफी भी इस एनकाउंटर में मारे गए हैं। जम्मू-कश्मीर के डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डीजीपी) एसपी वैद्य ने बताया कि शोपियां के बाडीगाम और जैनपुरा में एनकाउंटर खत्म हो चुका है। सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों की लाशें बरामद की हैं।

सद्दाम, हिज्बुल  संगठन का शीर्ष आतंकी कमांडर था और बुरहान वानी ब्रिगेड में शामिल एकमात्र जीवित हिज्बुल कमांडर था। यानी सद्दाम के मारे जाने के साथ ही बुरहान ब्रिगेड का सफाया हो गया है। इस मुठभेड़ में दो जवान भी घायल हो गए हैं। बता दें कि पुलिस को शोपियां के जैनापुरा इलाके में बडीगाम गांव में आतंकियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिली थी। इस सूचना पर सुरक्षा बलों ने सुबह इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया।