कहीं राहत, तो कहीं आफत प्री-मानसून टेस्ट में पूरी तरह नाकाम साबित हुआ म्युन्सिपल कारपोरेशन

रांची 27 मई : इतवार दोपहर दारुल हुकूमत में तकरीबन दो घंटे तक झमाझम बारिश हुई। सुबह से ही आसमान में छाए बादल इसका इशारा दे रहे थे। दोपहर 2.30 बजे रात सा तारीकी हो गया और तेज बारिश होने लगी। बरियातू, ओरमांझी, कांके के कुछ हिस्सों में छोटे और मीडियम साइज़ के ओले भी गिरे। कई मुकामात पर दरख़्त और उसकी डालें और टीन खप्पर के छत भी टूट कर गिरे।

इस बारिश ने जहां एक तरफ लू के थपेड़े झेल रहे दारुल हुकूमत के वासियों को राहत दी, वहीं दूसरी तरफ शहर कारपोरेशन की मानसूनी तैयारियों की भी पोल खोल कर रख दी। मेन रोड समेत दीगर सड़कों पर नाले की गंदगी पसर आई, तो कई मुहल्लों के दर्जनों घरों में गंदा पानी घुस गया।

कई दरख़्त गिरे

बारिश के पहले दारुल हुकूमत के कुछ हिस्सों में तेज हवाएं भी चलीं। बरियातू रोड में आरोग्य भवन के ठीक सामने एक बहुत बड़ा आम का दरख़्त धाराशायी हो गया। हालांकि दरख़्त गिरने से कोई जनि नुकसान नहीं हुआ, लेकिन देर तक वहां ट्राफिक रुकावट रहा। बाद में मुकामी लोगों ने दरख़्त की डाली काटकर रास्ता खुलवाया।

घरों में घुस गया नाली का पानी

नालों के जाम रहने की वज़ह जयपाल सिंह स्टेडियम के पीछे वाक़ेय नऊआ टोली के दर्जनों घरों में गंदा पानी भर गया। हिंदपीढ़ी के कु़छ इलाकों में भी कमोबेश यही हाल थी। तेज हवाओं से लेक रोड में मसजिद के बगल की घर का लोहे का छत उखड़ कर नीचे गिर पड़ा।