कांके में कत्ल के बाद हुई आगजनी, पुलिस को लेना पड़ा लाठीचार्ज का सहारा

बकाया रकम मांगने पर हुए तनाजे में कांके के रहने वाले शशि कुमार उर्फ पप्पू सिंह की गोली मार कर कत्ल कर दी गई। पप्पू के एक रिश्तेदार विनीत कुमार उर्फ भोनू सिंह को भी गोली लगी है। उन्हें अपोलो में भर्ती कराया गया है। शशि के वालिद उपेंद्र प्रसाद से भी मारपीट की गई है।

वाकिया के बाद इलाके के लोग गुस्से में हैं। लोगों ने मुल्ज़िम सुधीर सिंह के घर पर पथराव किया और आग लगा दी। सुधीर के बड़े बेटे कुंदन की पिटाई भी की गई। इसके बाद करीब एक घंटे तक कांके ब्लॉक चौक जंग का मैदान बना रहा। जाये हादसा से पुलिस को एक जिंदा गोली और एक खोखा मिला है। मौके पर खून के धब्बे भी मिले हैं।

देही एसपी एसके झा ने बताया कि इस मामले में ठेकेदार सुधीर सिंह और उनके भाई संतोष सिंह का नाम सामने आया है। पुलिस दोनों की तलाश कर रही है। बरियातू के हरिहर सिंह रोड समेत शहर के कई इलाकों में छापेमारी की गई है। पुलिस भोनू के होश में आने का इंतजार कर रही है। उनके बयान पर ही केस दर्ज होगा। पप्पू के घर वालों ने फिलहाल कुछ नहीं बताया है।

वालिद को पीटा, बेटा पहुंचा तो गोली मार दी

उपेंद्र प्रसाद ने बताया कि उनकी कांके ब्लॉक चौक पर हार्डवेयर की दुकान है। यहां से सुधीर ने दस दिन पहले साढ़े दस हजार रुपए का सामान उधार में लिया था। बुध को सुधीर ने पप्पू सिंह को पैसे लेने अपने घर बुलाया। मगर वे खुद चले गए। उन्हें साढ़े सात हजार रुपए का चेक दिया गया। बाकी पैसे मांगने पर तनाज़ा हो गया और उनकी पिटाई कर दी। घर लौटने पर उन्होंने पप्पू को इसकी इत्तिला दी। उपेंद्र ने बताया कि पप्पू अपने भाई और रिश्तेदार के पास वहां पहुंचे तो सुधीर सिंह ने पिस्टल से उन पर गोली चला दी। दोनों को गोली लगी। उन्हें रिम्स लाया गया, जहां पप्पू को मारा हुये का एलान कर दिया गया।

थाने में भी बवाल, गाड़ी को आग लगाई

लोग पप्पू के लाश को लेकर कांके थाना पहुंचे और थाने का घेराव किया। वे लोग क़ातिल को तुरंत गिरफ्तार करने और थानेदार को मूअतिल करने की मांग कर रहे थे। उस वक़्त पुलिस ने ठेकेदार आशुतोष सिंह को पूछताछ के लिए बुलाया था। जैसे ही लोगों को पता चला, भड़क उठे। उनका कहना था कि आशुतोष सुधीर सिंह का बॉडीगार्ड है। लोगों ने थाने के बाहर खड़ी उनकी गाड़ी को आग लगा दी। तभी देही एसपी और कांके के डीएसपी मुकेश कुमार वहां पहुंचे। बवाल बढ़ता देख पुलिस ने लाठीचार्ज कर लोगों को खदेड़ दिया। झामुमो लीडर पंकज सिंह गुस्साये लोगों को समझा-बुझा रहे थे।

धक्का-मुक्की का इल्ज़ाम

सुधीर और संतोष की बीवी ने इल्ज़ाम लगाया कि पप्पू सिंह अपने साथियों के साथ उनके घर आया। वे लोग जबरदस्ती घर में घुस गए। आते ही उन लोगों ने गाली-गलौज और धक्का-मुक्की शुरू कर दी। उस वक़्त सुधीर और संतोष घर पर ही थे।

बवाल करने वालों पर होगी एफआईआर

किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं है। जो लोग थाने के सामने गाड़ी फूंकने और बवाल करने में शामिल थे, उन्हें निशान देही किया जा रहा है। ऐसे लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जाएगी। एसके झा, देही एसपी