कांग्रेस के जम्मू-कश्मीर मुख्यमंत्री उम्मीदवार होंगे गुलाम नबी आजाद

जम्मू: जम्मू-कश्मीर कांग्रेस ने सर्वसम्मति से राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद को राज्य में अगले चुनावों के लिए मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश करने का फैसला किया है।

बुधवार को श्रीनगर में आयोजित एक बैठक में, पार्टी ने लोगों को वोट देने और उनकी सरकार का चुनाव करने के लिए नए चुनाव की मांग की। साथ ही, पार्टी के गठन के मुद्दे पर पार्टी को विभाजित किया गया।

दूसरे खंड ने बताया कि बीजेपी एक और सरकार लाने के लिए पीडीपी में हार का अभियंता कर सकती है। उन्होंने मांग की कि पार्टी को बीजेपी को ऐसा करने से रोका जाना चाहिए, क्योंकि शायद यह सरकार बनाने की कोशिश कर रहा है।

कुछ पीडीपी नेताओं ने पहले से ही पूर्व मुख्यमंत्री मेहबूबा मुफ्ती के खिलाफ आवाज उठाई है, कुछ निर्णय लेने के लिए वे पक्षपात नहीं करते हैं और फिर सरकार से इस्तीफा दे रहे हैं।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंदर गुप्ता ने यह भी कहा है कि उनकी पार्टी सरकार बनाने की संभावनाओं की तलाश कर रही है। बीजेपी के महासचिव राम माधव ने श्रीनगर का दौरा किया है और विभिन्न विधायकों से मिलने के लिए फिर से मिलने की उम्मीद है।

राज्य के एंटी-डिफेक्शन लॉ, जो कि केंद्रीय कानून से अलग है, पार्टी में विभाजित होने पर लागू नहीं होता है। अन्यथा, विधायकों जो अपनी पार्टी छोड़ते हैं उन्हें अध्यक्ष द्वारा खारिज कर दिया जा सकता है।

यह देखना बाकी है कि अगर उनके विधायकों ने बीजेपी में शामिल होने के लिए विद्रोह किया तो उनकी पार्टी क्या कदम उठाएगी।