कांग्रेस के पूर्व नेता अल्पेश ठाकोर के भाजपा में शामिल होने की अटकलें फिर से तेज

गुजरात के पाटन जिले में राधनपुर विधानसभा सीट के विधायक और कांग्रेस के पूर्व नेता अल्पेश ठाकुर के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने की अटकलें एक बार फिर तेज हो गई हैं. खबरों के मुताबिक सोमवार को उन्होंने गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल के साथ मुलाकात की थी. यह मुलाकात एक घंटे से भी ज्यादा समय तक चली जिसके बाद ये अटकलें लगनी शुरू हुई हैं. हालांकि यह पहली बार नहीं है जब अल्पेश ठाकोर को लेकर ऐसी अटकलें लग रही हैं. इससे पहले जब बीते महीने उन्होंने कांग्रेस छोड़ी तो थी उस वक्त भी उन्हें लेकर कुछ ऐसे ही कयास लगाए गए थे.

उस वक्त अल्पेश ठाकोर के संगठन ‘गुजरात क्षत्रिय ठाकोर सेना’ ने स्थानीय नेताओं के प्रति नाखुशी जताते हुए पाटन संसदीय सीट से अपना उम्मीदवार उतारने की इच्छा जताई थी. इसके अलावा ठाकोर सेना ने साबरकांठा लोकसभा सीट से भी अपना प्रत्याशी उतारने की मांग की थी. लेकिन कांग्रेस ने उन मांगों को नहीं माना था जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. अल्पेश ठाकोर 2017 में गुजरात के विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस में शामिल हुए थे. बीते कुछ सालों के दौरान वे वहां पिछड़े वर्ग (ओबीसी) के नेता के तौर पर उभरे हैं.

उधर, बीते कुछ समय के दौरान गुजरात में कांग्रेस के कई नेताओं ने पार्टी का साथ छोड़ा है. बीते साल जुलाई में वरिष्ठ नेता और विधायक कुंवरजी बावलिया कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हुए थे. इसी साल मार्च में ऊंझा की विधायक आशा पटेल ने कांग्रेस छोड़ी थी. उनके अलावा जामनगर ग्रामीण के विधायक वल्लभ धारविया और ध्रांगधरा के विधायक पुरुषोत्तम सबारिया का नाम भी कांग्रेस को छोड़कर भाजपा के साथ जुड़ने वालों में शामिल है.