कांग्रेस के साथ इत्तीहाद तोड़ने की गलती नहीं दोहरायेंगे लालू

राजद सरबराह लालू प्रसाद ने आज कांग्रेस सदर सोनिया गांधी से मुलाकात की और बाद में कांग्रेस के साथ इत्तीहाद तोड़ने की साल 2009 जैसी गलती नहीं दोहराने का अहद लिया। लालू ने करीब दस मिनट की बैठक के बाद बताया कि सोनिया ने कहा है कि वह इत्तीहाद के मुद्दे पर बहस के लिए अगले महीने फिर से उनसे मुलाकात करेंगी।

उन्होंने कहा कि वह पूरे एहतमाद के साथ कह सकते हैं कि इस बार राजद-लोजपा इत्तिहाद होगा और यह बिहार, झारखंड और दीगर जगहों पर ‘फिरका वराना ताकतों’ को रोकेगा। उन्होंने इस मौके पर राहुल गांधी की कियादत की तारीफ करते हुए कहा कि यह नरेंद्र मोदी और अरविंद केजरीवाल से ‘लाखों गुना बेहतर’ है।

लालू ने सहाफ़ियों से कहा, ‘‘मैं पूरे एतमाद के साथ कह रहा हूं कि हम फिरकावरना ताकतों के खिलाफ तमाम सेकुलर पार्टियों को एकजुट करेंगे। कांग्रेस अखिल भारतीय, मजबूत और सेकुयर पार्टी है। इससे पहले भी हम एकजुट हुए थे, आज भी हैं और मुस्तकबिल में भी रहेंगे। मैं इसके लिए कुछ भी कुर्बानी दूंगा। ’’उन्होंने कहा कि मैं किसी भी कीमत पर फिरका वराना ताकतों को इक्तिदार हथियाने नहीं दूंगा। यह मेरा ख्वाब है।

लोजपा और राजद ने साल 2009 लोकसभा इंतिख़ाब में कांग्रेस से इत्तीहाद किये बगैर मिलकर चुनाव लड़ा था। राजद ने सिर्फ चार, कांग्रेस ने दो सीटें जीती थीं और लोजपा खाता भी नहीं खोल पाई थी। लोजपा सरबराह रामविलास पासवान के इस बार उनकी पार्टी को कमतर आकने को लेकर राजद से नाराज होने की अटकलों पर, लालू ने कहा कि मैं नाराज नहीं हूं। मैं पासवान या किसी दीगर से नाराज नहीं हूं। हम एक साथ हैं।