कांबली का इल्ज़ाम, सस्ती शौहरत की नाकाम कोशिश: मुहम्मद ख़लीक़ उलरहमान

हैदराबाद 20 नवंबर ( सियासत न्यूज़) हिंदूस्तानी क्रिकेट टीम के साबिक़ कप्तान मुहम्मद अज़हर उद्दीन के बहनवाई मिस्टर मुहम्मद ख़लीक़ उलरहमान ने अज़हर उद्दीन पर विनोद कांबली की जानिब से मैच फिक्सिंग का इल्ज़ाम आइद करने की सख़्त मुज़म्मत करते हुए कहा कि विनोद कांबली का ज़हनी तवाज़ुन बिगड़ चुका है गुमनामी की ज़िंदगी गुज़ारने वाले विनोद कांबली सस्ती शौहरत के लिए अज़हर उद्दीन पर बगै़र किसी सबूत के इल्ज़ाम आइद करते हुए टीम इंडिया की सारी दुनिया में नेकनामी को मुतास्सिर कररहे हैं।

मिस्टर ख़लीक़ उलरहमान ने कहा कि अज़हर उद्दीन ने अपनी बेहतरीन क़ियादत और सलाहीयत के ज़रीया टीम इंडिया का नाम रोशन किया है। विनोद कांबली 1996-ए-में वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के जिस मैच पर शकूक का इज़हार कररहे हैं इस मैच में टॉस जीत कर फ़ील्डिंग करने का फ़ैसला टीम के सारे अरकान ने मुत्तफ़िक़ा राय से लिया था जिस की मुहम्मद अज़हर उद्दीन वज़ाहत करचुके हैं। नैशनल टेलीविज़न आज तक के प्रोग्राम में इस वक़्त टीम का हिस्सा रहने वाले बेशतर खिलाड़ियों ने भी इस की तसदीक़ की है।

15 साल तक ख़ामोश रहने वाले विनोद कांबली ने आज अचानक अज़हर उद्दीन पर जो इल्ज़ाम आइद किया है यक़ीनन इस के पीछे बहुत बड़ी साज़िश है। अज़हर उद्दीन पर इल्ज़ाम आइद करते हुए विनोद कांबली ने हिंदूस्तानी क्रिकेट टीम को दागदार बनाने की कोशिश की है। विनोद कांबली कौन है किया है उन के किरदार और करियर से अवाम वाक़िफ़ है गुमनामी और तारीकी की ज़िंदगी गुज़ारने वाले विनोद कांबली ने सिर्फ सुस्ती शौहरत हासिल करने अज़हर उद्दीन पर नुक्ता चीनी की है जिस से क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों के हौसले पस्त होने के सिवा कुछ हासिल ना होगा।

मिस्टर ख़लीक़ उलरहमान ने कहा कि अज़हर उद्दीन ने अपने लिए कभी क्रिकेट नहीं खेली है बल्कि मलिक के मुफ़ादात को पेश रकथे हुए हमेशा टीम इंडिया की कामयाबी को तर्जीह दी है। आज भी हिंदूस्तानी क्रिकेट में अज़हर उद्दीन के दर क़ियादत को क्रिकेट के सुनहरे दौर में शुमार किया जाता है। अज़हर उद्दीन ने टीम में नौजवान खिलाड़ियों की हमेशा हौसलाअफ़्ज़ाई की है उन्हें ज़्यादा से ज़्यादा खेलने के मवाक़े फ़राहम करते हुए उन्हें अपनी सलाहीयतों को मनवाने में पूरी तरह मदद की है।

विनोद कांबली ने अपने बचपन के साथी होने का दावा करने वाले सचिन तनडोलकर को भी नहीं छोड़ा था जिन्हें ओपनिंग का मौक़ा देते हुए एक आलमी रिकार्ड याफ़ता खिलाड़ी को टीम इंडिया का मुस्तक़िल सतून बनाने में अहम रोल अदा है क्रिकेट में अगर मगर की कोई गुंजाइश नहीं है। क्रिकेट और सयासी करियर में नाकाम रहने वाले विनोद कांबली दोनों मैदानों में शानदार कारकर्दगी का मुज़ाहरा करने वाले मुहम्मद अज़हर उद्दीन पर जलन और हसद करते हुए बेबुनियाद इल्ज़ामात आइद कररहे हैं।