कार से मिले कैश 20 लाख

खूंटी के कालामाटी मेन सड़क पर गाड़ियों की जांच के दौरान पुलिस ने एक अल्टो कार (जेएचबी 6070) से 20 लाख रुपये नकद बरामद किया। बरामद रकम पांच सौ और एक हजार के नोटों के बंडल में है। मौके पर पहुंचे एसडीओ राममहिमापत राय ने कार में सवार एक प्राइवेट बंदूकधारी समेत एसी कर्मकार व दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

इधर, एसी कर्मकार ने एसडीओ के सामने खुद को सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक रांची का मैनेजर बताया है। कहा कि बरामद रुपये मुतल्लिक़ बैंक के हैं, जिसे रांची के अपर बाजार वाकेय एसबीआइ की शाख से निकाल कर तोरपा को-ऑपरेटिव बैंक में जमा करने ले जा रहे थे।

बैंक अफसरों ने एसडीओ के सामने बैंक के रुपये होने से मुतल्लिक़ कई सुबूत पेश किये। वहीं एसडीओ मिस्टर राय ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। इनकम टैक्स महकमा की तरफ से जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। जिस कार से रकम बरामद किये गये हैं, वह एसी कर्मकार की प्राइवेट कार है। मालूम हो कि इंतिख़ाब को लेकर एसडीपीओ दीपक शर्मा की हिदायत पर थाना के प्रोवेशन सब-इंस्पेक्टर राकेश कुमार दलबल तमाम गाड़ियों की जांच कर रहे थे। इसी दरमियान कार की जांच की गयी, तो नोटों से भरा बैग मिला।