किरण से नाराज़‌ रामचंद्रा रेड्डी विधानसभा से इस्तिफ़ा देंगे

कांग्रेस के विधानसभा के सीनयर रुकन और साबिक़ रियास्ती वज़ीर पी रामचंद्रा रेड्डी ने कांग्रेस हाईकमान की तरफ‌ से किरण कुमार रेड्डी को चीफ़ मिनिस्टर के ओहदे से ना हटाए जाने पर बतौर‍ इहतजाज 29 नवंबर को विधानसभा की रुकनीयत से इस्तिफ़ा देंगे.
का फ़ैसला किया है।

मर्कज़ी वज़ीर एस जय‌ पाल रेड्डी और साबिक़ सदर प्रदेश कांग्रेस कमेटी डी श्रिनिवास‌ ने टेलीफ़ोन पर बातचीत करते हुए पी रामचंद्रा रेड्डी को अपने फ़ैसले पर नज़र-ए-सानी करने का मश्वरा दिया है।

चीफ़ मिनिस्टर एन किरण कुमार रेड्डी के आबाई ज़िला चित्तूर के एसम्बली हलक़ा यंगनूर की नुमाइंदगी करने वाले कांग्रेस के रुकन एसम्बली पिद्दी रेड्डी रामचंद्रा रेड्डी ने किरण कुमार रेड्डी को चीफ़ मिनिस्टर बनाने की सब से पहले मुख़ालिफ़त की थी और वो पिछ्ले दो साल से उनके ख़िलाफ़ तहरीक चला रहे हैं।

पार्टी हाईकमान से कई मर्तबा उन्होंने मुलाक़ात करते हुए किरण कुमार रेड्डी को ओहदे चीफ़ मिनिस्ट्री से हटाने की मांग कर चुके हैं। नवंबर के पहले हफ़्ते में उन्होंने किरण कुमार रेड्डी को चीफ़ मनिस्टर के ओहदे से ना हटाए जाने की सूरत में 30 नवंबर को विधानसभा की रुकनीयत से इस्तिफा देने का एलान किया था।

ताहम 30 नवंबर और एक दिसम्बर‌ को एसम्बली के दो रोज़ा ख़ुसूसी इजलास के पेशे नज़र 29नवंबर को ही स्तेफा होने का उन्हों ने फ़ैसला किया है।

बावसूक़ ज़राए से पता चला है कि उन्होंने विधानसभा के स्पीकर एन मनोहर से भी टेलीफ़ोन पर बातचीत की है और स्पीकर ने उन्हें 9 नवंबर को 11बजे मुलाक़ात करने का वक़्त दिया है , वो स्पीकर से मुलाक़ात करते हुए विधानसभा की रुकनीयत से इस्तिफा देने का मकतूब (पत्र) पेश करेंगे।