केंद्र सरकार को पोलावरम परियोजना के लिए धन जारी करना चाहिए: आंध्र मुख्यमंत्री

पोलावरम: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने केंद्र से पोलावरम सिंचाई परियोजना के लिए धन जारी करने का आग्रह किया ताकि काम पूरी तरह से किया जा सके।

सोमवार को परियोजना की समीक्षा के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए नायडू ने कहा, “केंद्र को जल्द से जल्द धन जारी करना चाहिए। 2013 के रिहैबिलिटेशन और रेसेटलमेंट अधिनियम के अनुसार रिहैबिलिटेशन और रेसेटलमेंट का भुगतान किया जाना चाहिए। पोलावरम राष्ट्रीय परियोजना आंध्र प्रदेश के लिए एक जीवन रेखा है। हम परियोजना को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

नायडू ने यह भी घोषणा की कि परियोजना मई 2019 तक परिचालित होगी और तब तक नहरों से पानी जारी किया जाएगा।

उन्होंने कहा, “1,66,423 एकड़ जमीन की आवश्यकता है, 1,10,195 एकड़ पहले ही अधिग्रहित कर लिया गया है और 56,000 एकड़ लंबित है। हमारा अंतिम उद्देश्य जल्द ही एक करोड़ एकड़ सूक्ष्म सिंचाई बनाना है। अब से, अगले साल जून तक एक नॉन-स्टॉप काम होगा। मैं मई 2019 तक पोलावरम परियोजना का एक बड़ा हिस्सा पूरा करना चाहता हूं। पांच नदियों को जोड़ने के साथ, पूरे राज्य को कवर किया जाएगा और सिंचाई, पीने और औद्योगिक जरूरतों के लिए पानी मुहैया कराया जाएगा।”

मुख्यमंत्री ने आगे दावा किया कि विपक्ष परियोजना के निर्माण में उनकी सरकार के प्रयासों की आलोचना करने की कोशिश कर रहा है।