केजरीवाल पर अन्ना हज़ारे की दरपर्दा तन्क़ीद

नई दिल्ली, २९ सितंबर (पी टी आई) अन्ना हज़ारे ने आज अरविंद केजरीवाल पर दरपर्दा तन्क़ीद ( टिप्पणी) करते हुए कहा कि सियासत ने मुख़ालिफ़ करप्शन तहरीक ( अभियान) के टुकड़े कर दिए और पार्टी हामी ग्रुप अपनी मर्ज़ी के ख़िलाफ़ जा चुका है।

अन्नाहज़ारे ने उन्हें बाअज़ ( कुछ) पार्टीयों और फिर्कापरस्त तंज़ीमों के साथ नत्थी करने की कोशिशों की भी मुज़म्मत (निंदा) की। वो वाज़िह (स्पष्ट) तौर पर इन इल्ज़ामात का हवाला दे रहे थे, जिन के बमूजब ( मुताबिक) उन की सफ़ों ( दलों) में आर एस एस कारकुन ( कार्यकर्ता) योगा गुरु राम देव के तवस्सुत (मध्यस्थता) से घुस आए हैं, ताकि इंसिदाद करप्शन तहरीक ( भ्रष्टाचार रोको आंदोलन/ अभियान) को केजरीवाल ज़ेर क़ियादत ग्रुप की अलैहिदगी के बाद अपने हाथों में ले सकें।

उन्होंने कहा कि जो लोग पार्टी की ताईद ( समर्थन) करते हैं, वो कह रहे हैं कि अगर अन्ना मुख़ालिफ़त ( विरोध) करें तो वो पार्टी तशकील ( निर्माण) नहीं देंगे, लेकिन इस के बावजूद उन्होंने मेरे फ़ैसला के ख़िलाफ़ पार्टी तशकील देने के मंसूबा पर अमल किया।

बाअज़ औक़ात उन्होंने ये भी कहा कि पार्टी इसलिए क़ायम की गई, क्योंकि अन्नाहज़ारे ने ऐसा फ़ैसला किया था। उन्होंने कहा कि ये दुरुस्त नहीं है। 75 साला समाजी कारकुन अन्नाहज़ारे ने अपने ब्लॉग पर ताज़ा तहरीर में ये भी कहा कि मुख़ालिफ़ करप्शन तहरीक माज़ी में मुनक़सिम (विभाजित)नहीं हुई थी, हालाँकि यू पी ए हुकूमत ने इस की कोशिश की थी, लेकिन अब फूट पड़ गई है और उन्होंने इंतिख़ाबी सियासत इख़तियार कर ली है।