केरल बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए अपील

हैदराबाद: अध्यक्ष हिंद मजलिस तामीर मिल्लत सय्यद जलील अहमद ऐडवोकेट ने केरल में आए बाढ़ से उत्पन्न गंभीर स्थिति में रंज व चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि बारिश के कहर के कारण केरल में लाखों लोग प्रभावित हुए हैं और बारिश के बावजूद, हजारों लोग अपने स्थानों पर जाने से वंचित हैं और वे राहत केंद्रों पर रह रहे हैं। शुरुआती अनुमानों के मुताबिक, 20हज़ार कड़ोड़ रुपय के वित्तीय का नुक़्सान हुआ है ‘वास्तविक नुकसान उससे अधिक हो सकता है।

इसकी भरपाई के लिए समय की मदत्त की आवश्यकता होगी। लोगों ने अपनी संपत्ति और घरेलू उपकरणों को भी खो दिया है। सैयद जलिल अहमद ने कहा कि इस मुश्किल समय में मुसलमानों की मदद करना हर मुस्लिम का कर्तव्य है। राहत कामो में सरकारी स्तर पर काम रहे हैं और केंद्र के अलावा अन्य राज्यों की सरकारों ने भी दान दिये हुए हैं लेकिन यह सहायता अपर्याप्त साबित होगी ‘हमारे राज्य तेलंगाना के सार्वजनिक नेताओ और अधिकारियों ने एक महीने का वेतन दान देने की घोषणा किया है .इसके अलावा राज्य सरकार और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव मानवता दोस्ती और जुनून सहानुभूति भी योग्य प्रशंसा और अनुकरणीय है जिन्होंने सबसे पहले दान की घोषणा की है।

इस्लाम हमें मानवता की सेवा और सहायता करने के लिए सिखाता है, जो कार्य करने की हमारी ज़िम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि राहत कार्य में, मुसलमानों को अधिक बारीकी से भाग लेना चाहिए और अपना दिल खोलना चाहिए और उन्हें दान देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि रीलीफ़ के कामों में मुसलमान बढ़ चढ़ कर हिस्सा लें और दिल खोल कर दान देंना चाहिए। कुल हिंद मजलिस तामीर मिल्लत की ओर‌ से दान‌ की वसूली का इंतेज़ाम किया जा रहा है । अध्यक्ष तामीरेमिल्लत ने अपील की है की वो इस रीलीफ़ में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लें।संगठन का एक प्रतिनिधिमंडल बहुत जल्द केरल रवाना किया जाएगा। दान‌ की राशी अध्यक्ष दफ़्तर कुल हिंद मजलिस तामीर मिल्लत स्थित मदीना मंशन नारायण गुड़ा हैदराबाद सामने ब्लड बैंक भी जमा करवाई जा सकती है। अधिक जानकारी फ़ोन नंबर 040۔ 24755230. 9849 614 718 या 9700228879 पर हासिल की जा सकती हैं।