कैंटरबरी के आर्कबिशप ने ट्रम्प से आग्रह कर कहा – “अपने ब्रिटेन फर्स्ट रीट्वीट को हटाएं क्योंकि वह गैर-ईसाई हैं!

कैंटरबरी के आर्कबिशप ने डोनाल्ड ट्रम्प को फार-राईट समूह ब्रिटेन फर्स्ट के अपने रिट्वीट को हटाने के लिए कहा है।

जस्टिन वेल्बी ने समूह की आलोचना करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया, जिसे उन्होंने “सहनशीलता और एकता के हमारे मूल्यों को साझा नहीं करने” के रूप में वर्णित किया।

चर्च ऑफ इंग्लैंड के प्रमुख ने भी ब्रिटेन पर सबसे पहले आरोप लगाया, जिसका दावा है कि “समुदायों को विभाजित करने और अल्पसंख्यकों को डरा देने” की “ब्रिटिश और ईसाई नैतिकता” की रक्षा करना है।

ट्रम्प ने ब्रिटेन के फर्स्ट डिप्टी नेता जयदा फ्रांसेन के खाते के द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो साझा किए, जिसमें “मुस्लिम प्रवासियों ने कुचलने पर एक डच लड़के को मारना” दिखाने का दावा किया था।

रेव वेल्बी ने कहा: “यह गंभीर रूप से परेशान है कि संयुक्त राज्य के राष्ट्रपति ने दूर-दूर तक उग्रवादियों की आवाज़ को बढ़ाने के लिए चुना है। ब्रिटेन पहले समुदायों को विभाजित करना चाहता है और अल्पसंख्यकों को भयभीत करता है, खासकर हमारे मुस्लिम मित्रों और पड़ोसियों को।”

“हमें भगवान ईसाई कहते हैं कि हम अपने पड़ोसी से प्यार करते हैं और हमारे समुदायों, समाजों और राष्ट्रों में सभी को समृद्ध करने की तलाश करते हैं। मैं राष्ट्रपति ट्रम्प के लिए विश्वास समूहों और दूसरों की तत्काल कॉल में शामिल हूं, न कि इन ट्वीट्स को हटाने के लिए, बल्कि उनके विरोध को स्पष्ट करने के लिए नस्लवाद और सभी रूपों में घृणा करने के लिए।”

डाउनिंग स्ट्रीट के एक प्रवक्ता ने कहा: “राष्ट्रपति के लिए ऐसा करना गलत है।”

हालांकि, उन्होंने पूछा कि क्या ट्वीट्स के बावजूद अमेरिका के नेता की अनुसूचित सरकार की यात्रा अभी भी होगी, तो प्रवक्ता ने कहा, “संयुक्त राज्य अमेरिका हमारी सबसे पुराना और निकटतम सहयोगियों में से एक है। राज्य यात्रा के लिए एक निमंत्रण को बढ़ा दिया गया है और स्वीकार कर लिया गया है। आगे की जानकारी निश्चित रूप से घोषणा की जाएगी। ”

वीडियो की सामग्री जो कि श्री ट्रम्प ने साझा की थी या उनका मूल स्वतंत्र रूप से सत्यापित नहीं किया जा सका, लेकिन स्थानीय रिपोर्टों में कहा गया है कि पहली बार एक किशोरी की हत्या की जानी थी जो मोहम्मद मोरसी के खिलाफ तख्तापलट के दौरान दंगों के दौरान खुद को मुस्लिम होने की संभावना थी।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, नीदरलैंड की वीडियो में हमलावर न तो मुस्लिम था और न ही एक प्रवासी, इस घटना पर गिरफ्तार किया गया था।

प्रेस सचिव सारा हकबी सैंडर्स ने संवाददाताओं से कहा, “चाहे यह एक वास्तविक वीडियो है, लेकिन खतरे असली हैं।” “उनका लक्ष्य मजबूत सीमा सुरक्षा और मजबूत राष्ट्रीय सुरक्षा को बढ़ावा देना है।”