कैरोलीन और कीवीटवा सिडनी क्वार्टरफाइनल में दाख़िल

सिडनी, ११ जनवरी( ए पी) टेनिस दुनिया की नंबर एक ख़ातून खिलाड़ी कैरोलीन वो ज़न्नियाकी ने तीसरे और फ़ैसलाकुन सेट में 4-0से पीछे रहने के बावजूद सलवाकिया की डोमीनीका सीबोलकवा को 7-5 2-6 6-4से शिकस्त देते हुए सिडनी इंटरनैशनल टूर्नामैंट के क्वार्टरफाइनल में रसाई हासिल कर ली है ।

कैरोलीन के लिए ये टूर्नामैंट इस लिए भी अहम है क्योंकि वो मुकम्मल बरस बगै़र किसी ग्रांड सलाम कामयाबी के नंबर एक मुक़ाम पर अपनी हुक्मरानी बरक़रार रखी है लेकिन इन का आलमी नंबर एक मुक़ाम अब ख़तरा में है।

क्योंकि विंबलडन चैम्पियन पेट्रा कीवीटवा तेज़ी से नंबर एक मुक़ाम की सिम्त गामज़न हैं । क्योंकि सिडनी इंटरनैशनल में कामयाबी के ज़रीया वो पहले मुक़ाम पर फ़ाइज़ होजाएंगी जैसा कि उन्हों ने अपने गुज़शता मुक़ाबला में रुमानीया की अलगज़ेन्डर दलगहीरो को 7-5 3-6 6-4से शिकस्त देते हुए क्वार्टरफाइनल में रसाई हासिल कर ली है ।

दीगर मुक़ाबलों में फ़्रैंच ओपन चैम्पियन लीना जुनूबी अफ़्रीक़ी खिलाड़ी चानीली सीपर को पहले सेट में पीछे रहने के बावजूद 2-6 6-4 -1से शिकस्त दी जबकि सातवें मुक़ाम पर मौजूद पोलैंड की इग्नेसज़ का राडवानसका ने जर्मनी की एंड्री पीटकोवच को रास्त सीटों में 7-5 6-4 से शिकस्त दी । सलवाकिया की डीनीला हनटकोवा जिन्हें गुज़शता हफ़्ता ब्रिस्बेन इंटरनैशनल के फाईनल में इस्तोनिया की काई कीनीपी के ख़िलाफ़ शिकस्त बर्दाश्त करनी पड़ी थी ।

उन्हों ने फ़्रैंच ओपन चैम्पियन 2010 इटालवी टेनिस स्टार फ्रांसेस्का शेवन को 7-5 6-1से शिकस्त दी जबकि शेवन ने पहले मरहला के मुक़ाबला में यू ऐस ओपन चमपन समनथा असटोसर को टूर्नामैंट से बाहर किया था ।