कोयले के गैर कानूनी धंधे में हिस्सा मांगते हैं वज़ीर

रियासत के मुखतलिफ़ जिलों में चल रहे कोयले के गैर कानूनी कारोबार की कमाई में रियासत के एक वज़ीर को हिस्सा चाहिए। वज़ीर उसी इलाके के एमएलए हैं, जहां कोयले का गैर कानूनी कारोबार होता है। एक राष्ट्रीय दल से जुड़े यह वज़ीर हजारीबाग, रामगढ़, बोकारो, गिरिडीह, धनबाद और चतरा में गैर कानूनी कोयले कारोबारियों से राब्ता कर रहे हैं।

कुछ दिन पहले पकड़े थे ट्रक

पुख्ता इत्तिला है कि वज़ीर जी की तरफ से गैर कानूनी कारोबारियों से कहा जा रहा है कि मेरे लिए भी इंतेजाम करवाओ। नहीं तो काम करना मुश्किल होगा। वज़ीर ने कुछ दिन पहले एक जिले में गैर कानूनी कोयले से लदे कुछ ट्रकों को पकड़ा था।

इसके बाद कोल कारोबारियों ने कुछ रकम की इंतेजाम कर रात को ही वज़ीर को पहुंचायी थी। हर माह एकमुश्त रकम देने का वादा भी किया था। इसके बाद वज़ीर के सेक्युर्टी मुलाज़िमीन ने ट्रकों को छोड़ा।

अवैध कारोबार के मुखालिफत में दिया था बयान

मौजूद सुबूत के मुताबिक, वज़ीर जी ने एक कोयला कारोबारी से कहा है : कमाई से मुङो भी हिस्सा चाहिए। हिस्सा की मांग करने के पहले वज़ीर जी गैर कानूनी कोयला के कारोबार के मुखालिफत में अखबार में बयान भी दिया था। कारोबार से जुड़े लोगों की मानें, तो एक जिले में वज़ीर को अच्छी खासी रकम दी जा रही है। पर वह चाहते हैं कि हर जिले के कोयला कारोबार की कमाई में उन्हें हिस्सा मिले।