कोलकाता में बड़ा हादसा: मांझेरहाट ब्रिज का एक हिस्सा टूट कर गिरा!

दक्षिण कोलकाता के मांझेरहाट में फ्लाइओवर का हिस्सा गिरने से बड़ा हादसा हुआ है. हादसे में कई वाहनों के दबे होने की आशंका है. बताया जा रहा है कि ये पुल करीब 60 साल पुराना है. ऐसा अनुमान है कि पुल के गिरे हुए हिस्से के नीचे भी कुछ लोग या वाहन फंसे हुए है. वहीं पुल के ऊपरी हिस्से पर भी कई वाहन फंसे हुए दिखाई दे रहे है.

रेस्क्यू टीम और एंबुलेंस मौके पर पहुंच चुकी है. राहत और बचाव कार्य जारी है. इस पुल के नीचे रेल लाइन है. ऐसा बताया जा रहा है कि निकट ही रेलवे स्टेशन पर जाने वाले लोगों को भी इंजरी हुई है. खबर आ रही है कि अभी तक 9 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं ऐसी भी खबर है कि भी तक हादसे में 5 लोगों के मारे जाने की आशंका है. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

प्रत्यक्षदर्शी ने मीडिया को बताया, ‘बड़ी जोर से आवाज सुनी, उसके बाद से पूरे इलाके में बिजली चली गई. हमने आकर देखा तो लोग फंसे हुए थे. कई गाड़ियां फंसी हुई थी. मौके पर सीपी साहब भी आए है. लोकल थाने से भी पुलिस वाले है. बहुत सी बाइक नीचे फंसी हुई है. कितने लोग मरे होंगे इसकी कोई जानकारी नहीं है.

बता दें कि कोलकाता में 2016 में भी इसी तरह का एक बड़ा हादसा हुआ था. उस समय गिरिश नगर पार्क में एक निर्माणाधीन पुल 31 मार्च, 2016 को ढह गया था. इस घटना में 27 लोग मारे गए थे और 70 से अधिक घायल हुए थे.